PCB ने जारी किया पाकिस्तान टीम का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, मैच फीस में हुई जबरदस्त बढ़ोतरी

New Zealand v Pakistan - 2022 ICC Women
अनुषा नासिर, एमान फातिमा, शवाल जुल्फिकार और उम्म-ए-हानी को पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला है

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपनी महिला क्रिकेट टीम के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है। यह कॉन्ट्रैक्ट 1 अगस्त 2023 से लेकर 30 जून 2025 तक के लिए मान्य होगा। पीसीबी ने महिला क्रिकेट टीम के इस कॉन्ट्रैक्ट को श्रेणियों में बांटा है। आइए हम आपको हर एक श्रेणी के हर खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

कैटेगरी ए यानी पहली श्रेणी में - बिस्माह मारूफ, निदा दार और सिदरा अमीन समेत कुल 3 खिलाड़ी हैं।

कैटेगरी बी यानी दूसरी श्रेणी में - आलिया रियाज़, फातिमा सना, मुनीबा अली और नशरा सुंधू समेत कुल 4 खिलाड़ी हैं।

कैटेगरी सी यानी तीसरी श्रेणी में - डायना बेग, गुलाम फातिमा, ओमैमा सोहेल, सादिया इकबाल और सिदरा नवाज समेत कुल 5 खिलाड़ी मौजूद हैं।

कैटेगरी डी यानी चौथी श्रेणी में - अनूशा नासिर, एयमान फातिमा, नजीहा अल्वी, सदफ शमास, शवाल जुल्फिकार, सैयदा अरूब शाह, तूबा हसन और उम्म-ए-हानी समेत कुल 8 खिलाड़ी मौजूद हैं।

नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की खास बातें

इन खिलाड़ियों की लिस्ट में अनुषा नासिर, एमान फातिमा, शवाल जुल्फिकार और उम्म-ए-हानी वो चार खिलाड़ी हैं, जिन्हें पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला है। सिदरा अमीन को 2022-23 सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करने की वजह से श्रेणी सी से श्रेणी ए में प्रमोट कर दिया गया है।

इसके अलावा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले इन 20 खिलाड़ियों में से गुलाम फातिमा, मुनीबा अली और सादिया इकबाल तीन ऐसी खिलाड़ी हैं, जिन्हें पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। बिस्माह मारूफ, फातिमा सना, नशरा सुंधू, निदा डार, सदफ शमास, सिदरा नवाज और तूबा हसन ने अपनी-अपनी श्रेणियों में जगह बरकरार रखी है।

इन सभी 20 खिलाड़ियों के सामने पिछले सप्ताह ही 23 महीनों के लिए बनाया गया यह नया कॉन्ट्रैक्ट पेश किया गया था, जिस पर सभी खिलाड़ियों ने हस्ताक्षर किए थे। पीसीबी ने बताया कि एक साल बाद खिलाड़ियों के प्रदर्शन का आकलन किया जाएगा।

इस नए कॉन्ट्रैक्ट में रिटेन किए गए पुराने खिलाड़ियों की सैलरी में अधिकतम 32% की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, वनडे फॉर्मेट के मैच फीस में 100% और टी20 फॉर्मेट की मैच फीस में 50% की बढ़ोतरी की गई है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now