पाकिस्तान की अहम टीम के कोच बने मोहम्मद युसुफ, PCB ने दी बड़ी जिम्मेदारी

(Photo Courtesy: PCB Twitter)
(Photo Courtesy: PCB Twitter)

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के लिए बेहद खराब रहा। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम ने 9 मुकाबले खेले जिसमें से उन्हें सिर्फ 4 मैचों में जीत हासिल हुई जबकि 5 मैचों में टीम को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम में काफी बदलाव हुआ। पहले बाबर आजम के हाथों से कप्तानी गई तो मोहम्मद हफीज टीम के नए कोच बनाए गए हैं।

वहीं बदलावों के इसी दौर के बीच एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, सीनियर टीम के बाद पाकिस्तान अंडर-19 टीम के कोच में भी बदलाव किया गया है। पीसीबी ने मोहम्मद युसुफ (Mohammad Yousuf) का पाकिस्तान अंडर-19 टीम का नया कोच बनाया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को प्रेस रिलीज के जरिए इसकी घोषणा करते हुए बताया कि, 'पाकिस्तान टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान मोहम्मद युसुफ को पाकिस्तान अंडर-19 टीम का नया हेड कोच बनाया जाता है।’ युसुफ इस जिम्मेदारी के तहत सबसे पहले 2023 अंडर-19 एशिया कप जो 8 से 17 दिसंबर तक खेली जाएगी उसमें टीम को मार्गदर्शन करते नजर आएंगे। इसके बाद वह 2024 अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी टीम को जीत की राह दिखाएंगे।

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा दी गई इस जिम्मेदारी पर मोहम्मद युसुफ ने कहा कि, 'मैं पाकिस्तान अंडर-19 टीम का नया कोच बनकर काफी खुश हूं। ये मेरे लिए गर्व की बात कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुझे पाकिस्तान क्रिकेट में अपना योगदान देने के लिए चुना।’

मोहम्मद युसुफ ने आगे कहा कि ‘मैं आगे आने वाले अंडर-19 एशिया कप और अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए काफी उत्सुक हूं। ये टूर्नामेंट्स खिलाड़ियों के विकास के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। हम इसमें अपना बेस्ट देने का पूरा प्रयास करेंगे।’

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब मोहम्मद युसुफ कोचिंग करते हुए दिखेंगे। इससे पहले वह पाकिस्तान की सीनियर टीम में बतौर बल्लेबाजी कोच काम कर चुके हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now