फैंस की आलोचनाओं के बाद बैकफुट पर PCB, नए वीडियो में दिग्गज कप्तान को किया शामिल

इमरान खान (Photo Courtesy: PCB Instagram)
Photo Courtesy: PCB Instagram Snapshots

पाकिस्तान ने हाल ही में 14 अगस्त को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाया है। इस अवसर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एक डॉक्यूमेंट्री जारी किया था। इस डॉक्यूमेंट्री में पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास के दिग्गजों के सुनहरी यादों को दिखाया गया था। इस वीडियो में पाकिस्तान क्रिकेट के 1952 के डेब्यू से लेकर 2022 टी20 वर्ल्ड कप की यादों तक को दिखाया गया था। हालांकि चौंकाने वाली बात यह थी कि इसमें पाकिस्तान को 1992 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान इमरान खान (Imran Khan) को नहीं दिखाया गया था। जिसके बाद फैंस ने पीसीबी की आलोचना की थी।

अब आलोचनाओं के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी गलती को सुधार लिया है और नया वीडियो जारी किया है जिसमें इमरान खान को जगह दी गई है।

पीसीबी ने सुधारी अपनी गलती

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी गलती को सुधारते हुए अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में पाकिस्तान को 1992 में वनडे वर्ल्ड कप दिलाने वाले इमरान खान को ट्रॉफी के साथ दिखाया गया है। इससे पहले इस वीडियो में इमरान खान को नहीं दिखाया गया था। पीसीबी ने इस वीडियो को अपलोड करते हुए लिखा कि ‘पीसीबी ने क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए एक प्रचार अभियान शुरू किया है। एक वीडियो 14 अगस्त 2023 को अपलोड किया गया था। वीडियो लंबा होने के कारण इसे छोटा किया गया था जिस कारण कुछ महत्वपूर्ण क्लिप गायब थे। इस वीडियो में के पूर्ण संस्करण में अब इसे ठीक कर दिया गया है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने पीसीबी की कड़ी आलोचना की थी। अकरम ने कहा था कि ‘लंबे उड़ान और कई घंटों के सफर करने कर श्रीलंका पहुंचने के बाद मुझे अपने जीवन का सबसे बड़ा झटका तब लगा जब मैंने पीसीबी की छोटी क्लीप देखी। राजनीतिक मतभेद अलग है, लेकिन इमरान खान वर्ल्ड कप क्रिकेट के प्रतीक हैं उन्होंने अपने समय में एक मजबूत यूनिट विकसित की थई और हमें रास्ता दिखाया था। पीसीबी को वीडियो डिलीट कर माफई मांगनी चाहिए।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now