एशिया कप की ट्रॉफी का हुआ अनावरण, पाकिस्तान के कई दिग्गज सितारे रहे मौजूद

Nitesh
एशिया कप की ट्रॉफी का अनावरण (Photo - PCB)
एशिया कप की ट्रॉफी का अनावरण (Photo - PCB)

मेजबान देश पाकिस्तान में एशिया कप 2023 (Asia Cup) की ट्रॉफी का अनावरण हो गया है। बुधवार को एक जबरदस्त इवेंट के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस ट्रॉफी का अनावरण किया। पाकिस्तान इस बार एशिया कप की मेजबानी कर रहा है और इसी वजह से ट्रॉफी का अनावरण उनके देश में ही हुआ। इस दौरान मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज जैसे पाकिस्तानी सुपरस्टार प्लेयर मौजूद रहे।

एशिया कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। एशिया कप में इस बार 6 टीमें हिस्सा ले रही है और 3-3 टीमों के दो ग्रुप बांटे गए है। भारत, पाकिस्तान और नेपाल ग्रुप ए में हैं तो ग्रुप बी में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान मौजूद हैं। एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होगी और पहला मैच हाइब्रिड मॉडल के अनुसार मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच होगा। पाकिस्तान में कुल मिलाकर चार मैच खेले जाएंगे जिसमें 3 ग्रुप राउंड के होंगे, तो 1 मुकाबला सुपर 4 का खेला जायेगा।

टीम इंडिया ने सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था, जिसके चलते बीसीसीआई और पीसीबी ने हाइब्रिड मॉडल पर अपना फैसला लिया जिसमें 4 मुकाबले पाकिस्तान में आयोजित होंगे। बाकी सभी मुकाबलों का आयोजन श्रीलंका में किया जायेगा।

पीसीबी ने किया ट्रॉफी का अनावरण

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें एशिया कप की ट्रॉफी का अनावरण किया जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि इस मौके पर पीसीबी के अधिकारियों समेत पाकिस्तान के दो स्टार प्लेयर मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज भी मौजूद रहे।

पीसीबी मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन जका अशरफ ने एशिया कप 2023 को लेकर खुशी जताई है और कहा है कि उनके फैंस को इसका इंतजार लंबे समय से था और इसे सफल बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। जका अशरफ के मुताबिक 15 साल बाद पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी कर रहा है जो काफी खुशी की बात है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now