Create
Notifications

पॉल स्‍टर्लिंग और एलेक्‍स हेल्‍स की तूफानी पारी से जीता इस्‍लामाबाद, बाबर आजम की टीम की हार की हैट्रिक

फखर जमान ने कराची किंग्‍स के खिलाफ शानदार शतक जमाया
फखर जमान ने कराची किंग्‍स के खिलाफ शानदार शतक जमाया
Vivek Goel
visit

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में रविवार को दो मुकाबले खेले गए। पेशावर जल्‍मी (Peshawar Zalmi) और इस्‍लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) के बीच टूर्नामेंट का पांचवां मैच खेला गया, जिसमें यूनाइटेड ने 25 गेंदें शेष रहते 9 विकेट से मैच जीता। इसके बाद कराची किंग्‍स (Karachi Kings) और लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) के बीच लीग का छठां मैच खेला गया, जहां कलंदर्स ने 4 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से मैच जीता।

इन दो मैचों के बाद पीएसएल 2022 की अंक तालिका में बड़ा बदलाव देखने को मिला। अपना पहला मैच खेलने वाली इस्‍लामाबाद जीत के साथ दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई जबकि लगातार तीसरी शिकस्‍त झेलने वाली कराची किंग्‍स की टीम आखिरी स्‍थान पर है। लाहौर कलंदर्स चौथे जबकि पेशावर जल्‍मी पांचवें स्‍थान पर जमे हुए है।

स्‍टर्लिंग-हेल्‍स ने खेली तूफानी पारी

दिन का पहला मैच पेशावर जल्‍मी और इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के बीच खेला गया। यूनाइटेड ने टॉस जीतकर पहले पेशावर को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। पेशावर ने शेन रदरफोर्ड (70*) की तूफानी पारी की बदौलत 20 ओवर में 168/6 का स्‍कोर बनाया। शोएब मलिक (25) और बेन कटिंग (26) ने भी उपयोगी योगदान दिया। रदरफोर्ड ने केवल 46 गेंदों में सात चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 70 रन बनाए। यूनाइटेड की तरफ से हसन अली और फहीम अशरफ को दो-दो विकेट मिले। मोहम्‍मद वसीम और शादाब खान के खाते में एक-एक विकेट आया।

169 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी यूनाइटेड को जरा भी परेशानी नहीं हुई। पॉल स्‍टर्लिंग (57) और एलेक्‍स हेल्‍स (82*) ने पहले विकेट के लिए 112 रन की शतकीय साझेदारी करके टीम की जीत की राह आसान कर दी। स्‍टर्लिंग ने आक्रामक रुख अपनाया और केवल 25 गेंदों में सात चौके व तीन छक्‍के की मदद से 57 रन बनाए। वहाब रियाज ने उन्‍हें रनआउट किया। हेल्‍स के साथ रहमानउल्‍लाह गुरबाज 27 रन बनाकर नाबाद रहे। हेल्‍स ने 54 गेंदों में 13 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 82 रन बनाए। वहीं गुरबाज ने16 गेंदों में एक चौके और दो छक्‍के की मद से 27 रन बनाए।

बाबर आजम की टीम की हार की हैट्रिक

दिन के दूसरे मैच में फखर जमान के धमाकेदार शतक की बदौलत लाहौर कलंदर्स ने कराची किंग्स को 6 विकेट से मात देकर लीग में अपनी पहली जात दर्ज की। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली कराची किंग्स की सीजन की लगातार तीसरी हार है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कराची किंग्स ने 20 ओवर में 170/7 का स्कोर बनाया। फिर लाहौर ने फखर की 60 गेंद में 106 रन की आतिशी पारी की बदौलत चार गेंदें शेष रहते लक्ष्‍य हासिल किया। मोहम्मद हफीज (24) और समित पटेल (26*) ने उपयोगी योगदान दिया। फखर जमान को शतकीय पारी खेलने के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कराची को शर्जील खान (60) और बाबर आजम (41) ने 84 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। हफीज ने खान को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। खान ने 39 गेंदों में 8 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 60 रन बनाए। बाबर आजम (41) को राशिद खान ने बोल्‍ड किया और यहां से कलदंर्स ने वापसी की। जो क्‍लार्क (24*) एक छोर पर टिके रहे, लेकिन किसी और का बल्‍ला नहीं चला। लाहौर कलंदर्स की तरफ से हैरिस राउफ ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। मोहम्‍मद हफीज, शाहीन अफरीदी , जमान खान और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।

171 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी लाहौर की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही और अब्‍दुल्‍लाह शफीक (8) नबी की गेंद पर यामिन को कैच थमाकर डगआउट लौटे। उमैद आसिफ ने कामरान गुलाम (6) नबी के हाथों कैच आउट कराकर लाहौर को दूसरा झटका दिया। यहां से फखर जमान ने अपना जलवा बिखेरना शुरू किया। उन्‍होंने पहले हफीज के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े। फिर समित पटेल (26*) के साथ चौथे विकेट के लिए 74 रन जोड़कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया।

जमान ने 60 गेंदों में 12 चौके और चार छक्‍के की मदद से 106 रन बनाए। कराची की तरफ से उमैद आसिफ को दो विकेट मिले। मोहम्‍मद नबी और इमाद वसीम के खाते में एक-एक विकेट आया।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now