ढाका प्रीमियर लीग की टीम को प्लेइंग XI पूरी करने के लिए नहीं मिल रहे खिलाड़ी, अहम वजह आई सामने 

New Zealand v Bangladesh - T20 Game 1
New Zealand v Bangladesh - T20 Game 1

बांग्लादेश की टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए निकल चुकी है और इस दौरे पर मोहम्मद मिथुन और रेजाउर रहमान राजा को भी भेजा गया है। भले ही यह दोनों टीम का हिस्सा नहीं है, लेकिन इन्हें टीम के साथ समय बिताने और ट्रेनिंग करने के लिए भेजा गया है। इन दो खिलाड़ियों के दक्षिण अफ्रीका चले जाने से 15 मार्च को ढाका प्रीमीयर लीग के पहले मैच में सिटी क्लब के खिलाफ उतारने के लिए प्राइम बैंक की टीम के पास पूरे खिलाड़ी नहीं बचे हैं।

प्राइम बैंक की टीम से पहले ही तमीम इकबाल, सोरिफुल इस्लाम, यासिर अली, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, मोमिनुल हक और ताइजुल इस्लाम टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका जा चुके हैं। मोहम्मदीन स्पोर्टिंग के छह और अबहानी लिमिटेड के भी पांच खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका गए हैं, लेकिन प्राइम के कुल आठ खिलाड़ी जा चुके हैं। प्राइम बैंक टीम के कोच मोहम्मद सलाहुद्दीन ने कहा कि सभी क्लबों ने अपनी अपनी टीम यह जानते हुए बनाई थी की टेस्ट खिलाड़ी जल्दी दक्षिण अफ्रीका के लिए निकल जाएंगे। उन्होंने आगे कहा,

दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हमारे क्लब के दो खिलाड़ी जो वनडे या टेस्ट किसी भी टीम का हिस्सा नहीं है वह भी दक्षिण अफ्रीका चले गए हैं। हम पहले ही छह खिलाड़ियों को खो चुके थे और अब इन दोनों के जाने के बाद हमारे आठ खिलाड़ी कम हो चुके हैं। अब हमारे लिए मैदान में टीम उतार पाना मुश्किल हो रहा है।

"जब टीम में शामिल नहीं किए गए तो ट्रेनिंग के लिए लेकर जाना उचित नहीं" - सलाहुद्दीन

बांग्लादेश के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाले मिथुन को पिछले साल जुलाई से ही नेशनल टीम में नहीं चुना गया है, लेकिन उन्हें दक्षिण अफ्रीका ले जाया गया है। दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल मोहम्मद नईम को दक्षिण अफ्रीका नहीं ले जाया गया। प्राइम के कोच इस बात से नाखुश हैं।

उन्होंने कहा,

पिछले नौ महीनों से मिथुन नेशनल सेटअप का हिस्सा नहीं हैं। यदि ये दोनों खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका में खेलने वाले होते तो मुझे कोई दिक्कत नहीं होती, लेकिन वे केवल ट्रेनिंग के लिए गए हैं। वे टीम का हिस्सा नहीं हैं। अन्य क्लबों से नईम जैसे खिलाड़ी थे, लेकिन उन्होंने प्राइम बैंक के खिलाड़ी को लिया। हमें इसका नुकसान होगा और मुझे यह पसंद नहीं आया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now