Create

बाबर आजम की टीम की लगातार सातवीं हार, शादाब खान की यूनाइटेड ने रोमांचक मैच 1 रन से जीता

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने रोमांचक मैच में कराची किंग्‍स को 1 रन से हराया
इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने रोमांचक मैच में कराची किंग्‍स को 1 रन से हराया

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में सोमवार को लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम पर इस्‍लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) और कराची किंग्‍स (Karachi Kings) के बीच टूर्नामेंट का 21वां मैच खेला गया। इस रोमांचक मैच में इस्‍मलामाबाद यूनाइटेड ने कराची को 1 रन से मात दी।

कराची किंग्‍स द्वारा पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने 20 ओवर में 191/7 का स्‍कोर बनाया। जवाब में कराची किंग्‍स 8 विकेट खोकर 190 रन बना सकी। इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के ऑलराउंर आसिफ अली (28 रन और दो विकेट) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की यह सात मैचों में पांचवीं जीत है और वह पीएसएल 2022 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर बरकरार है। वहीं कराची किंग्‍स की यह लगातार सातवीं हार रही और वो आखिरी स्‍थान पर है।

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को इमाद वसीम ने पहले ओवर में तगड़ा झटका दिया। वसीम ने रहमानउल्‍लाह गुरबाज (12) को बाबर आजम के हाथों कैच आउट कराया। जल्‍द ही मीर हमजा ने मोहम्‍मद अखलाक (2) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर दिया।

यहां से एलेक्‍स हेल्‍स (25) और कप्‍तान शादाब खान (34) ने तीसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। उमैद आसिफ ने हेल्‍स को बाबर आजम के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। स्‍कोर में 18 रन और जुड़े थे कि इमाद वसीम ने यूनाइटेड के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर शादाब खान को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया।

लियाम डॉसन (15) और आजम खान (22) ने स्‍कोर को 100 रन के पार पहुंचाया। थोंपसन ने डॉसन को इमाद वसीम के हाथों कैच आउट कराकर यूनाइटेड को पांचवां झटका दिया। आजम खान रनआउट हुए। आसिफ अली (28) और फहीम अशरफ (29*) ने तेजी से खेलकर यूनाइटेड को 191 रन के स्‍कोर पर पहुंचाया। कराची की तरफ से इमाद वसीम को दो विकेट मिले। मीर हमजा, क्रिस जॉर्डन, उमैर आसिफ और जॉर्डन थोंपसन को एक-एक सफलता मिली।

कासिम-इमाद के अर्धशतक बेकार गए

192 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी कराची किंग्‍स की शुरूआत भी अच्‍छी नहीं रही। तीसरे ओवर में कप्‍तान बाबर आजम (13) को जीशान जमीर ने विकेटकीपर आजम खान के हाथों कैच आउट कराया। दो गेंद बाद जो क्‍लार्क को डॉसन ने खाता भी नहीं खोलने दिया और एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर दिया।

फिर शर्जील खान (44) ने साहिबजादा फरहान (17) के साथ तीसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े। वकास मकसूद ने फरहान को गुरबाज के हाथों कैच आउट करा दिया। आसिफ अली ने इसी स्‍कोर शर्जील खान को मुबस्सिर खान के हाथों कैच आउट कराया। मोहम्‍मद नबी (3) को आसिफ अली ने क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया।

80/5 के स्‍कोर से कराची को इमाद वसीम (55) और कासिम अकरम (51*) ने संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 108 रन की शतकीय साझेदारी की। कराची को आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रन की जरूरत थी और उसके 5 विकेट शेष थे।

मगर कराची किंग्‍स ने आखिरी ओवर में तीन विकेट गंवा दिए और सांस थाम देने वाले मैच में 1 रन से जीत दर्ज की। इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से वकास मकसूद ने सबसे ज्‍यादा तीन‍ विकेट लिए। आसिफ अली को दो सफलता मिली। लियाम डॉसन और जीशान जमीर के खाते में एक-एक विकेट आया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment