Create

सरफराज अहमद ने एलेक्‍स हेल्‍स की तूफानी पारी पर फेरा पानी, क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की विशाल जीत

क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को 5 विकेट से हराया
क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को 5 विकेट से हराया

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में शनिवार को इस्‍लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) और क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स (Quetta Gladiators) के बीच टूर्नामेंट का 18वां मैच खेला गया। ग्‍लेडिएटर्स ने 200 रन का लक्ष्‍य दो गेंदें शेष रहते 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 199 रन बनाए। जवाब में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने 19.4 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

सरफराज अहमद (32 गेंदें, 3 चौके, दो छक्‍के, 50* रन) को शानदार पारी खेलने के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। यह क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की 6 मैचों में तीसरी जीत रही और पीएसएल 2022 की अंक तालिका में वो चौथे स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की यह 6 मैचों में तीसरी हार रही और वह प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर है।

क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के कप्‍तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। रहमानुल्‍लाह गुरबाज (19) और एलेक्‍स हेल्‍स (62) ने 48 रन की साझेदारी की। नसीम शाह ने गुरबाज को बोल्‍ड करके क्‍वेटा को पहली सफलता दिलाई।

हेल्‍स ने फिर कप्‍तान शादाब खान (12) के साथ 52 रन की साझेदारी करके टीम को 100 रन पर पहुंचाया। शाहिद अफरीदी ने तब शादाब को एहसान अली के हाथों कैच आउट कराया। स्‍कोर में दो रन का इजाफा हुआ कि इस्‍लामाबाद की पारी लड़खड़ा गई। एलेक्‍स हेल्‍स रनआउट हो गए। उन्‍होंने 38 गेंदों में चार चौके और चार छक्‍के की मदद से 62 रन बनाए। दूसरे छोर से उन्‍हें किसी का साथ नहीं मिला।

अगले सात रनों के अंदर यूनाइटेड ने तीन विकेट गंवा दिए। फिर फहीम अशरफ ने केवल 28 गेंदों में पांच चौके और चार छक्‍के की मदद से 55 रन बनाए और टीम को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की तरफ से शाहिद अफरीदी और जेम्‍स फॉकनर ने दो-दो विकेट लिए। नसीम शाह और नूर अहमद के खाते में एक-एक विकेट आया।

रॉय और सरफराज ने जमाए अर्धशतक

200 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स को जेसन रॉय (54) और एहसान अली (30) ने 88 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। शादाब खान ने आठवें ओवर में रॉय को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। इंग्लिश बल्‍लेबाज ने 27 गेंदों में 10 चौके और एक छक्‍के की मदद से 54 रन बनाए। डॉसन ने जल्‍द ही एहसान अली को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके क्‍वेटा को दूसरा झटका दिया।

जेम्‍स विंस (29) और सरफराज अहमद (50*) ने तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े। विंस को शादाब ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। फिर अहमद ने उमर अकमल (23) के साथ तेजी से पारी आगे बढ़ाई और टीम को लक्ष्‍य के करीब पहुंचाया। उमर अकमल ने केवल 8 गेंदों में तीन छक्‍के की मदद से 23 रन बनाए। अहमद की पारी से क्‍वेटा ने दो गेंदें पहले ही लक्ष्‍य हासिल किया। यूनाइटेड की तरफ से शादाब खान ने तीन विकेट लिए। लियाम डॉसन और मोहम्‍मद वसीम को एक-एक विकेट मिला।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment