पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर का धमाकेदार ऑलराउंड प्रदर्शन, बाबर आजम की टीम की लगातार पांचवीं हार

शादाब खान ने बाबर आजम की टीम के खिलाफ गेंद और बल्‍ले दोनों से कमाल किया
शादाब खान ने बाबर आजम की टीम के खिलाफ गेंद और बल्‍ले दोनों से कमाल किया

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में रविवार को इस्‍लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) और कराची किंग्‍स (Karachi Kings) के बीच टूर्नामेंट का 14वां मैच खेला गया। कराची के नेशनल स्‍टेडियम पर यूनाइटेड ने 42 रन से जीत दर्ज की।

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 177/6 का स्‍कोर बनाया। जवाब में कराची किंग्‍स की टीम 20 ओवर में 135/9 का स्‍कोर बनाया। इस मैच के हीरो इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के कप्‍तान शादाब खान रहे, जिनके ऑलराउंड प्रदर्शन (34 रन और 4 विकेट) से टीम को शानदार जीत मिली।

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की यह पांच मैचों में तीसरी जीत रही और वह पीएसएल 2022 अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली कराची किंग्‍स की यह लगातार पांचवीं हार रही और वह आखिरी स्‍थान पर ही है।

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया। पॉल स्‍टर्लिंग (39) और एलेक्‍स हेल्‍स (30) ने 66 रन की साझेदारी करके टीम को दमदार शुरूआत दिलाई। इमाद वसीम ने हेल्‍स को ग्रेगोरी के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। स्‍कोर में 9 रन जुड़े थे कि मोहम्‍मद नबी ने स्‍टर्लिंग को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया।

यहां से कॉलिन मनरो (33) और कप्‍तान शादाब खान (34) ने तीसरे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की और टीम को 130 रन के स्‍कोर पर पहुंचा दिया। क्रिस जॉर्डन ने 16वें ओवर में शादाब खान को बाबर आजम के हाथों कैच आउट कराकर कराची को बड़ी सफलता दिलाई। शादाब ने 19 गेंदों में चार चौके और एक छक्‍के की मदद से 34 रन बनाए। इसके बाद आसिफ अली (10) को उस्‍मान शिनवारी ने बाबर आजम के हाथों कैच आउट कराया।

टीम को 150 रन के पार पहुंचाने के बाद कॉलिन मनरो डगआउट लौटे। उन्‍हें क्रिस जॉर्डन ने बाबर आजम के हाथों कैच आउट कराकर अपना दूसरा विकेट लिया। यूनाइटेड ने 20 ओवर में 177/6 का स्‍कोर बनाया। कराची की तरफ से क्रिस जॉर्डन ने दो विकेट लिए। इमाद वसीम, उस्‍मान शिनवारी, उमैद आसिफ और मोहम्‍मद नबी को एक-एक सफलता मिली।

बाबर आजम फ्लॉप, नबी की पारी काम नहीं आई

178 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी कराची किंग्‍स की टीम बहुत पहले ही मैच से बाहर होती दिखाई दे गई थी। ओपनर्स शर्जील खान (6) और बाबर आजम (8) जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए। मिडिल ऑर्डर में इयान कोकबैन (2), इमाद वसीम (9), लेविस ग्रेगोरी (15) और क्रिस जॉर्डन (5) जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए।

साहिबजादा फरहान (25) और मोहम्‍मद नबी ((47*) ने जरूर संघर्ष किया, लेकिन यह टीम के काम नहीं आया। नबी ने 28 गेंदों में 5 चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 47 रन बनाए। कराची की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 135 रन सकी। इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से शादाब खान ने 4 ओवर में 15 रन देकर चार विकेट लिए। हसन अली, मोहम्‍मद वसीम और वकास मकसूद के खाते में एक-एक विकेट आया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel