Create

बाबर आजम की धीमी पारी से टीम को हुआ नुकसान, मोहम्मद रिजवान ने दिलाई टीम को जीत

मुल्‍तान सुल्‍तांस के कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान ने कराची किंग्‍स के खिलाफ मैच विजयी अर्धशतक जमाया
मुल्‍तान सुल्‍तांस के कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान ने कराची किंग्‍स के खिलाफ मैच विजयी अर्धशतक जमाया
reaction-emoji
Vivek Goel

कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान (52*) (Mohammad Rizwan) और इमरान ताहिर (3 विकेट) (Imran Tahir) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मुल्‍तान सुल्‍तांस (Multan Sultans) ने पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (Pakistan Super League 2022) के उद्घाटन मैच में कराची किंग्‍स (Karachi Kings) को 10 गेंदें शेष रहते सात विकेट से हरा दिया। मुल्‍तान सुल्‍तांस ने टॉस जीतकर पहले बाबर आजम की टीम को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया।

कराची किंग्‍स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 124 रन बनाए। जवाब में मुल्‍तान सुल्‍तांस ने 18.2 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इस जीत से मुल्‍तान सुल्‍तांस को दो अंक मिले।

125 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मुल्‍तान सुल्‍तांस को शान मसूद (26) और कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान (52*) ने 38 रन की साझेदारी करके सधी हुई शुरूआत दिलाई। मोहम्‍मद इलियास ने ग्रेगोरी के हाथों कैच आउट कराकर मसूद को डगआउट भेजा और मुल्‍तान को पहला झटका दिया।

यहां से रिजवान को शोएब मकसूद (30) का अच्‍छा साथ मिला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़कर टीम का स्‍कोर 100 के पार पहुंचाया। मोहम्‍मद नबी ने मकसूद को स्‍टंपिंग कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। मकसूद ने 31 गेंदों में दो छक्‍के की मदद से 30 रन बनाए। जल्‍द ही नबी ने राइली रूसो (2) को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराकर मुल्‍तान को तीसरा झटका दिया।

इसके बाद रिजवान और टिम डेविड (12*) ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया और 10 गेंदें पहले ही सात विकेट से जीत दिलाई। रिजवान ने 47 गेंदों में पांच चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 52 रन बनाए। टिम डेविड 10 गेंदों में एक छक्‍के की मदद से 12 रन बनाकर नाबाद रहे। कराची किंग्‍स की तरफ से मोहम्‍मद नबी ने दो जबकि मोहम्‍मद इलियास को एक विकेट मिला।

बाबर आजम की धीमी पारी

पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित कराची किंग्‍स को शरजील खान (43) और कप्‍तान बाबर आजम (23) ने 66 रन की साझेदारी करके दमदार शुरूआत दिलाई। इमरान ताहिर ने खान को मसूद के हाथों कैच करवाकर कराची को पहला झटका दिया। शरजील खान ने 31 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्‍के की मदद से 43 रन बनाए।

बाबर आजम आउट होने वाले दूसरे बल्‍लेबाज रहे। खुशदिल शाह ने उन्‍हें विली के हाथों कैच आउट कराया। बाबर आजम ने 29 गेंदों में एक चौके की मदद से 23 रन बनाए। जो क्‍लार्क (26) और मोहम्‍मद नबी (10) ने तीसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़कर टीम का स्‍कोर 100 रन के पार लगाया।

इमरान ताहिर ने अपनी ही गेंद पर नबी का कैच लेकर कराची को तीसरा झटका दिया। नबी ने 17 गेंदों में 10 रन बनाए और एक भी बाउंड्री नहीं जमाई। जल्‍द ही ताहिर ने टॉम लैमनबाय (1) को क्‍लीन बोल्‍ड करके कराची का चौथा विकेट गिराया। शाहनवाज दहानी ने जो क्‍लार्क को रूसो के हाथों कैच आउट कराकर कराची को पांचवां झटका दिया।

लुईस ग्रेगोरी (14*) और आमीर यमीन (1*) ने टीम को 124 रन के स्‍कोर पर पहुंचाया। मुल्‍तान सुल्‍तांस की तरफ से इमरान ताहिर ने 4 ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिए। शाहनवाज दहानी और खुशदिल शाह को एक-एक विकेट मिला।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...