Create

पाकिस्‍तानी ओपनर ने जमाया धमाकेदार अर्धशतक, मोहम्‍मद रिजवान की टीम ने जीता लगातार छठा मैच

मुल्‍तान सुल्‍तांस ने पेशावर जल्‍मी को 42 रन के अंतर से मैच हराया
मुल्‍तान सुल्‍तांस ने पेशावर जल्‍मी को 42 रन के अंतर से मैच हराया

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में गुरुवार को मुल्‍तान सुल्‍तांस (Multan Sultans) और पेशावर जल्‍मी (Peshawar Zalmi) के बीच टूर्नामेंट का 16वां मैच लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम में खेला गया। मोहम्‍मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के नेतृत्‍व वाली मुल्‍तान सुल्‍तांस ने पेशावर को 42 रन से हराकर लीग में अपनी लगातार छठी जीत दर्ज की। मुल्‍तान के ओपनर शान मसूद (68) (Shan Masood) को शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पेशावर द्वारा पहले बल्‍लेबाजी के निमंत्रण को स्‍वीकार करने वाली मुल्‍तान सुल्‍तांस ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 182 रन बनाए। जवाब में पेशावर जल्‍मी की टीम 19.3 ओवर में 140 रन पर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ ही मुल्‍तान पीएसएल 2022 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर बरकरार है। वहीं पेशावर की यह 6 मैचों में चौथी हार रही और वो पांचवें स्‍थान पर है।

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुल्‍तान सुल्‍तांस को शान मसूद (68) और कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान (34) ने 98 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। वहाब रियाज ने रिजवान को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। मसूद ने फिर टिम डेविड (34) के साथ 33 रन जोड़े। तभी सलमान इरशाद ने मसूद को रियाज के हाथों कैच आउट कराकर मुल्‍तान को दूसरा झटका दिया। मसूद ने 49 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से 68 रन बनाए।

टिम डेविड ने 18 गेंदों में दो चौके और तीन छक्‍के की मदद से तेजतर्रार 34 रन बनाए। उन्‍हें वहाब रियाज ने महमूद के हाथों कैच आउट कराया। इसके अलावा राइली रुसो ने 7 गेंदों में दो छक्के की मदद से 15 रन बनाए। सलमान ने रुसो को कटिंग के हाथों कैच आउट कराया। मुल्‍तान ने 7 विकेट पर 182 रन बनाए। पेशावर की तरफ से साकिब महमूद, वहाब रियाज और सलमान इरशाद को दो-दो विकेट मिले।

शोएब मलिक की पारी काम नहीं आई

183 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पेशावर की शुरूआत तेज गेंदबाज ब्‍लेसिंग मुजरबानी ने बिगाड़ी। उन्‍होंने दोनों ओपनर्स कामरान अकमल (4) और हैदर अली (1) को अपना शिकार बनाया। अकमल का शॉर्ट फाइन लेग पर दहानी ने दर्शनीय कैच पकड़ा तो अली क्‍लीन बोल्‍ड हुए।

लियाम लिविंगस्‍टोन (24) और शोएब मलिक (44) ने 37 रन जोड़े थे कि अब्‍बास अफरीदी ने लिविंगस्‍टोन को रिजवान के हाथों कैच आउट करा दिया। स्‍कोर में 9 रन का इजाफा हुआ था कि हुसैन तलत (4) को शाहनवाज दहानी ने अनवर अली के हाथों कैच आउट कराकर पेशावर की मुश्किलें बढ़ा दी।

51/4 के स्‍कोर से मलिक और शेरफेन रदरफोर्ड (21) ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 40 रन जोड़े। मुजरबानी ने रदरफोर्ड को डेविड के हाथों कैच आउट कराकर मुल्‍तान की मैच पर पकड़ मजबूत कर दी। स्‍कोर 100 के पार हुआ तब इमरान ताहिर ने मलिक को मसूद के हाथों कैच आउट कराकर पेशावर को तगड़ा झटका दिया। मलिक ने 31 गेंदों में चार चौके और दो छक्‍के की मदद से 44 रन बनाए।

इसके बाद कोई बल्‍लेबाज कमाल नहीं कर पाया और पूरी टीम 19.3 ओवर में 140 रन पर ऑलआउट हो गई। मुल्‍तान की तरफ से ब्‍लेसिंग मुजरबानी और खुशदिल शाह ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। शाहनवाज दहानी को दो विकेट मिले। इमरान ताहिर और अब्‍बास अफरीदी के खाते में एक-एक विकेट आया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment