PSL में पाकिस्तानी गेंदबाज ने मनाया 'पर्ची सेलिब्रेशन', मैच के बाद बताई अनोखे जश्न की वजह

Rahul
उस्मान कादिर ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 बड़े विकेट हासिल किये
उस्मान कादिर ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 बड़े विकेट हासिल किये

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) इस समय ग्रुप स्टेज के आखिरी चरण में है। कल रात हुए कल रात हुए क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators) और पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) के मैच में पाकिस्तान स्पिनर उस्मान कादिर (Usman Qadir) का प्रदर्शन जबरदस्त रहा और उन्होंने अपने अनोखे 'पर्ची सेलिब्रेशन' से आलोचकों को जवाब भी दिया है। उस्मान कादिर ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ 4 ओवर में 25 रन देकर 3 बड़े विकेट हासिल किये।

दरअसल, अपने स्पेल के आखिरी ओवर में उस्मान कादिर ने मैच का रुख पलट दिया। सबसे पहले उन्होंने इफ्तिखार अहमद को आउट किया और ओवर की अंतिम गेंद पर उमर अकमल को स्टंप आउट करवाया, जिसके बाद उन्होंने अपनी जेब से एक कागज़ का टुकड़ा निकाला और दर्शकों की तरफ दिखाया। सोशल मीडिया पर इस सेलिब्रेशन का कारण यह भी बताया गया है कि उस्मान कादिर को उनके आलोचकों को पर्ची प्लेयर बताया था। क्योंकि उनके पिताजी अब्दुल कादिर एक महान गेंदबाज रहें हैं जिसके चलते उन्हें भी इस लेवल पर खेलने का मौका मिला है लेकिन उन्होंने अपने आप साबित कर आलोचकों का मुंह बंद किया है।

मैच के बाद उस्मान कादिर ने बताया पर्ची सेलिब्रेशन का बड़ा कारण

उमर अकमल को आउट कर उस्मान कादिर ने एक कागज़ का टुकड़ा निकाल एक अनोखा जश्न मनाया लेकिन मैच के बाद उन्होंने इस जश्न का बड़ा कारण भी बताया है। उस्मान कादिर ने कहा कि, 'टीवी पर कैद हुए कागज के टुकड़े पर लिखे शब्दों को कैमरा पकड़ नहीं पाया लेकिन उसपर लिखा था कि अल्लाह ही सबसे अच्छा योजनाकार है।'

इस मुकाबले में पेशावर जल्‍मी ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 185 रन बनाए। जवाब में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की टीम 161/8 का स्‍कोर बना सकी। उस्मान कादिर ने तीन विकेट प्राप्त किये और टीम की जीत में अपना अहम योगदान दिया है।

Quick Links

Edited by Rahul