शोएब मलिक ने खेली धुआंधार पारी, PSL में टीम को दिलाई रोमांचक जीत

शोएब मलिक ने आक्रामक पारी खेलकर पेशावर जल्‍मी को जीत दिलाई
शोएब मलिक ने आक्रामक पारी खेलकर पेशावर जल्‍मी को जीत दिलाई

कप्‍तान शोएब मलिक (48*) (Shoaib Malik) और हुसैन तलत (52) (Hussain Talat) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत पेशावर जल्‍मी (Peshawar Zalmi) ने शुक्रवार को पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) के दूसरे मैच में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स (Quetta Gladiators) को दो गेंदें शेष रहते पांच विकेट से हरा दिया।

कराची के नेशनल स्‍टेडियम में खेले गए मैच में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 190 रन बनाए। जवाब में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल किया। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के विल स्‍मीड को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिन्‍होंने 62 गेंदों में 11 चौके और चार छक्‍के की मदद से 97 रन बनाए थे। इनकी पारी पर पानी फिर गया।

191 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पेशावर जल्‍मी को टॉम कोलर कैडमोर (22) और यासिर खान (30) ने 43 रन की साझेदारी करके तेज शुरूआत दिलाई। मोहम्‍मद नवाज ने खान को इफ्तिकार अहमद के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। स्‍कोर में अभी 19 रन और जुड़े थे कि नवाज ने कैडमोर को मोहम्‍मद हसनैन के हाथों कैच आउट कराकर पेशावर को दूसरा झटका दिया।

नवाज ने हैदर अली (19) को बड़ी पारी खेलने से रोका और विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों कैच आउट कराकर ग्‍लेडिएटर्स को तीसरी सफलता दिलाई। 77/3 के स्‍कोर से पेशावर को कप्‍तान शोएब मलिक (48*) और हुसैन तलत (52) ने संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की और टीम का स्‍कोर 150 रन के पार लगाया।

तलत ने केवल 29 गेंदों में पांच चौके और दो छक्‍के की मदद से 52 रन बनाए। जेम्‍स फॉकनर ने इफ्तिकार अहमद के हाथों कैच आउट कराकर तलत की पारी का अंत किया। यहां से मलिक ने शेरफेन रदरफोर्ड (10) के साथ 30 रन की साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचाया। नसीम शाह ने रदरफोर्ड को नवाज के हाथों कैच आउट कराया।

फिर शोएब मलिक ने दो गेंदें शेष रहते टीम को पांच विकेट की रोमांचक जीत दिलाई। मलिक ने 32 गेंदों में एक चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 48 रन बनाए। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की तरफ से मोहम्‍मन नवाज ने तीन विकेट लिए। जेम्‍स फॉकनर और नसीम शाह के खाते में एक-एक विकेट आया।

ग्‍लेडिएटर्स के ओपनर्स ने किया धमाका

उधर पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स को ओपनर्स अहसान अली (73) और विल स्‍मीड (97) ने 93 गेंदों में 155 रन की साझेदारी करके तूफानी शुरूआत दिलाई। उस्‍मान कादिर ने 16वें ओवर में रदरफोर्ड के हाथों कैच आउट कराकर अली की पारी का अंत किया। अली ने 46 गेंदों में 8 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 73 रन बनाए।

इसी ओवर की आखिरी गेंद पर कादिर ने बेन डकेट को समीन गुल के हाथों कैच आउट कराकर पेशावर को दूसरी सफलता दिलाई। डकेट खाता भी नहीं खोल पाए। फिर समीन गुल ने इफ्तिकार अहमद (8) को ब्राउन के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद उन्‍होंने विल स्‍मीड को शतक बनाने से रोका और ब्राउन के हाथों कैच आउट कराकर उनकी पारी का अंत किया।

विल स्‍मीड ने 62 गेंदों में 11 चौके और 4 छक्‍के की मदद से 97 रन बनाए। हालांकि, ग्‍लेडिएटर्स के दोनों ओपनर्स की पारी पर पानी फिर गया। पेशावर जल्‍मी की तरफ से उस्‍मान कादिर और समीन गुल को दो-दो विकेट मिले।

Quick Links

Edited by Vivek Goel