Create

"पाकिस्‍तान सुपर लीग दुनिया का दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ टी20 टूर्नामेंट है", इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान का बयान

माइकल वॉन ने पीएसएल को दुनिया का दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ टी20 टूर्नामेंट करार दिया
माइकल वॉन ने पीएसएल को दुनिया का दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ टी20 टूर्नामेंट करार दिया
reaction-emoji
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) पाकिस्‍तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में खेले जा रहे क्रिकेट के स्‍तर से प्रभावित हैं और उनका मानना है कि आईपीएल (IPL) के बाद पीएसएल दुनिया का दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ टी20 टूर्नामेंट हैं।

पाकिस्‍तान सुपर लीग का पहला संस्‍करण 2016 में खेला गया था और तब इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने खिताब जीता था। इस्‍लामाबाद ने तब फाइनल में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स को 6 विकेट से हराया था। पहले दो सीजन में पीएसएल में 5 टीमें थीं। 2018 में इसका विस्‍तार हुआ और मुल्‍तान सुल्‍तांस के जुड़ने से यह टूर्नामेंट 6 टीमों का बना।

पीएसएल की शुरूआत से अब तक 6 संस्‍करण खेले जा चुके हैं, जिसमें इस्‍लामाबाद यूनाइटेड सबसे सफल फ्रेंचाइजी रही है। उसने 2016 और 2018 में खिताब जीते। इस बीच पेशावर जल्‍मी, क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स, कराची किंग्‍स और मुल्‍तान सुल्‍तांस ने एक-एक बार खिताब जीता।

आईपीएल से ज्‍यादा दूर नहीं पीएसएल: वॉन

पीएलएस के सातवें संस्करण की शुरूआत 27 जनवरी से हुई। अब तक टूर्नामेंट के 8 मैच खेले जा चुके हैं। इसमें अब तक कई शानदार प्रदर्शन देखने को मिले हैं।

जहां लाहौर कलंदर्स के लिए फखर जमान ने कराची किंग्‍स के खिलाफ 60 गेंदों मे 106 रन बनाए। वहीं क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के नसीम शाह ने कराची किंग्‍स के खिलाफ ही 20 रन देकर पांच विकेट लिए। नसीम शाह पीएसएल इतिहास में एक पारी में पांच विकेट लेने वाले क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के पहले गेंदबाज बने। इस बीच माइकल वॉन ने पीएसएल के बारे में अपने विचार ट्वीट के जरिये बताए हैं।

उन्‍होंने कहा कि लीग में जिस क्वालिटी की क्रिकेट खेली जा रही है, उसे देखते हुए पीएसएल आईपीएल से ज्‍यादा दूर नहीं है।

वॉन ने ट्वीट किया, 'पाकिस्‍तान सुपर लीग दुनिया का दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ टी20 टूर्नामेंट है। यह आईपीएल से ज्‍यादा दूर नहीं है। शानदार क्रिकेट का स्‍तर।'

Pakistan Super league is the 2nd best T20 Tournament in the World .. it’s not far off the IPL either .. Outstanding standard of cricket .. #Pakistan #PSL

बहरहाल, इस समय क्रिकेट फैंस की नजरें आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन पर लगी है, जो बेंगलुरु में दो दिन 12 और 13 फरवरी को आयोजित होगा। इस साल आईपीएल में दो नई फ्रेंचाइजी जुड़ी हैं। इस साल की नीलामी ज्‍यादा उत्‍साहजनक होने वाली है। विभिन्‍न देशों के कई शीर्ष स्‍तर के खिलाड़‍ियों पर बोली लगेगी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...