Create

"IPL की दो नई टीमें 3000-3500 करोड़ रूपए के बीच में बिक सकती है"

Rahul
आईपीएल के लिए दो नई टीमों का ऐलान 25 अक्टूबर को होना तय है ((Photo - IPL)
आईपीएल के लिए दो नई टीमों का ऐलान 25 अक्टूबर को होना तय है ((Photo - IPL)

आईपीएल (IPL 2021) की समाप्ति के बाद अगले साल होने वाले आईपीएल के लिए दो नई टीमों का ऐलान 25 अक्टूबर को होना तय है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में इस खबर की अधिकारिक सूचना दी और बताया कि दो नई टीमों की घोषणा इस महीने के अंत में कर दी जाएगी। पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के सह-मालिक नेस वाडिया का मानना है कि दोनों नई टीमें 3000-3500 करोड़ रूपए के बीच में बिक सकती है। यह दाम बेसिक प्राइस 2000 करोड़ से 50-75 प्रतिशत ज्यादा होगा।

नेस वाडिया दो नई आईपीएल टीमों के आने से काफी उत्साहित हैं। उन्होंने इस सन्दर्भ में टाइम्स ऑफ़ इंडिया से कहा कि, 'मैं दो नई टीमों के आने को लेकर उत्साहित हूं क्योंकि यह लीग में एक नया आयाम जोड़ेगी। इससे दर्शकों की संख्या में एक बहुत व्यापक आधार लाएगा। और यह आईपीएल को मजबूत करेगा, जो पहले से ही दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है।'

उन्होंने आगे बताया कि, 'मेरा मानना है कि यह न केवल कई अन्य क्रिकेटरों बल्कि कोचिंग स्टाफ और मालिकों के लिए भी बहुत अधिक फायदेमंद रहेगा। यह उन सभी के लिए आर्थिक रूप से फायदेमंद होगा, जो आईपीएल में भाग लेते हैं। इससे रोजगार मिलेगा। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इससे आईपीएल में मैचों की संख्या में वृद्धि होगी, जिससे प्रशंसकों को देखने के लिए और अधिक मैच आयोजित किये जायेंगे।'

उन्होंने आईपीएल के मेगा ऑक्शन को लेकर कहा कि, 'इस साल के अंत में दिसंबर माह में हमें आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन देखने को मिल सकता है। यह देखना भी काफी दिलचस्प रहेगा कि फ्रैंचाइज़ी किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी और साथ ही दो नई टीमों के आने से बराबर के खिलाड़ियों को सभी टीमों में चुना जाना चाहिए और कुछ ऐसे अहम खिलाड़ी हैं, जिनपर सभी टीमें अपनी नजरें बनायें हुए है। हमें अभी मालूम नहीं है कि रिटेन और राईट टू मैच के क्या नियम है। हमें उन्हीं के आधार पर चीज़ों को देखना होगा।

आईपीएल की दो नई टीमों का चयन 6 शहरों में से किया जायेगा, जिसमें गुवाहटी, रांची, कटक, अहमदाबाद, लखनऊ और धर्मशाला का नाम शामिल है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment