Create

"IPL खेलते समय आपको टी20 विश्व कप पर चर्चा नहीं करनी चाहिए"

Rahul
टी20 वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी टीम इंडिया का हिस्सा है (Photo - IPL)
टी20 वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी टीम इंडिया का हिस्सा है (Photo - IPL)

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का मानना है कि अभी आईपीएल (IPL 2021) में वह अपनी फ्रेंचाइजी पंजाब के लिए समर्पित है। इसलिए आगामी होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) को लेकर ज्यादा नहीं सोच रहें हैं। वह आईपीएल के बाकी बचे मैचों में अपना ध्यान लगा रहें हैं और पंजाब टीम के कैम्प में टी20 वर्ल्ड कप की बात भी नहीं करते। बता दें कि टीम इंडिया ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए केवल तीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और मोहम्मद शमी का ही चयन किया है।

स्पोर्ट्सस्टार से बातचीत करते हुए मोहम्मद शमी ने कहा कि, 'मुझे लगता कि आईपीएल खेलते समय आपको विश्व कप पर चर्चा नहीं करनी चाहिए। आपको बचे हुए मैचों पर ध्यान देने की जरूरत है और एक सच्चे खिलाड़ी के रूप में आपको अपनी मौजूदा टीम के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। टी20 वर्ल्ड कप से पहले तैयारी के लिए हमारे पास 10 या 12 दिन होंगे। हम वैसे भी पूरे महीने टी20 क्रिकेट खेलने वाले हैं, इसलिए ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है।

इसके अलावा मोहम्मद शमी ने पंजाब किंग्स के प्लेऑफ में जाने की उम्मीद जताई है और कहा कि, 'हमारे पास एक अच्छा मौका है। टीम के सभी खिलाड़ी प्रतिभाशाली हैं और हमें बस एक साथ क्लिक करने की जरूरत है और यही हमारा फोकस है। एक टीम के रूप में काम करना और प्रदर्शन करना और उसी प्रदर्शन से आप प्लेऑफ या फाइनल में जा सकते है। सबसे अच्छी बात यह है कि आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप एक ही जगह पर हो रहे हैं। कोई भी खिलाड़ी या टीम प्रेरित हो सकती है और मोमेंटम प्राप्त कर सकती है।

पंजाब किंग्स फ़िलहाल 4 जीत के साथ पांचवें स्थान पर काबिज है। टीम ने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी थी, जिसमें मोहम्मद शमी ने पारी की शुरुआत में खतरनाक गेंदबाजी की। उन्होंने इस दौरान डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन का विकेट अपने नाम किया। पंजाब किंग्स का अगला मुकाबला कल रात मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment