रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल में बताई एक बड़ी कमी, मैचों के टाइमिंग को लेकर दिया अहम सुझाव

Nitesh
India Training - ICC World Test Championship Final 2023
India Training - ICC World Test Championship Final 2023

भारतीय टीम के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने वर्ल्ड कप 2023 में मैचों की टाइमिंग को लेकर एक बड़ी चिंता जाहिर की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ज्यादातर मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे। अश्विन का मानना है कि मैचों की टाइमिंग को सुबह 11:30 बजे से या 12 बजे से रखा जाना चाहिए था। इससे ओस का फैक्टर पूरी तरह से निकल जाता। अश्विन के मुताबिक 2 बजे से मैच शुरू होने से ओस की भूमिका काफी अहम हो जाएगी।

भारत में इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और पिछली बार की फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में पहला मुकाबला खेला जाएगा। पहला सेमीफाइनल मैच मुंबई, दूसरा सेमीफाइनल कोलकाता और फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। ज्यादातर मैच डे-नाईट होंगे। हर शनिवार को डबर हेडर मुकाबला होगा और उस दिन सुबह से एक मुकाबला खेला जाएगा।

मैचों की टाइमिंग में बदलाव होना चाहिए था - अश्विन

अश्विन के मुताबिक मैच दिन में जल्दी शुरू किए जाने चाहिए थे ताकि ओस का प्रभाव बिल्कुल भी ना पड़े। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "मैं एक चीज चाहता था कि ऐसा हो और वो है मैचों की टाइमिंग में बदलाव। मैं चाहता था कि सारे सुबह 11:30 बजे से या दोपहर 12 बजे से स्टार्ट हों ताकि ओस के फैक्टर को दरकिनार किया जा सके। ये वर्ल्ड कप अक्टूबर में होगा और उस वक्त ओस काफी ज्यादा पड़ती है। आमतौर पर इस समय वर्ल्ड कप होता ही नहीं है। यहां तक कि 2011 में भी गर्मियों से पहले इसका आयोजन हो गया था। फरवरी में इसकी शुरूआत हुई थी और अप्रैल के पहले हफ्ते में ये खत्म हो गया था। उसके बाद हमने आईपीएल भी खेला था।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now