Create
Notifications

श्रीलंका दौरे से पहले युजवेंद्र चहल को हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिया 'स्‍पेशल मैसेज'

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल
Vivek Goel

श्रीलंका दौरे के लिए जब से भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की नियुक्ति हुई, तब से क्रिकेट फैंस काफी उत्‍सुक हैं। राहुल द्रविड़ की कोचिंग को क्रिकेट फैंस करीब से देखने को बेताब हैं। टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने द्रविड़ के मार्गदर्शन में काम करने के अपने अनुभव साझा किए हैं।

वैसे, सभी खिलाड़‍ियों के लिए यह शानदार पल है क्‍योंकि उन्‍हें द्रविड़ से कोचिंग मिल रही है। चहल का हाल ही में खराब प्रदर्शन रहा और अब श्रीलंका में शानदार प्रदर्शन करके वह टी20 विश्‍व कप के लिए राष्‍ट्रीय टीम में अपनी जगह पक्‍की करना चाहते हैं।

हालांकि, श्रीलंका दौरे पर चहल भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़‍ियों में से एक हैं और वह युवाओं का मार्गदर्शन करते हुए नजर आएंगे। चहल ने बताया कि श्रीलंका दौरे से पहले उनकी राहुल द्रविड़ से बातचीत हुई और उन्‍हें हेड कोच से मूल्‍यवान सलाह मिली।

चहल ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'द्रविड़ ने कहा कि तुम्‍हें जो करना हो करो, लेकिन पूरा ध्‍यान रखो कि क्‍या कर रहे हो। उन्‍होंने मुझे कहा, तुम सीनियर हो और टीम के युवाओं को मार्गदर्शन देने की जरूरत है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि यह सीरीज मेरे लिए महत्‍वपूर्ण है और मुझे इस पर पूरा ध्‍यान लगाना चाहिए।'

बल्‍लेबाज को आउट करने पर पूरा ध्‍यान: युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल वनडे में पहले अपनी शैली को साबित कर चुके हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से वह संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। भले ही इस दौरे से पहले चहल ने कई टी20 मैच खेले हो, लेकिन फिर भी राष्‍ट्रीय टीम में वापसी के लिए उनके लिए यह दौरा महत्‍वपूर्ण है।

यह पूछने पर कि टी20 से वनडे में कैसे बदलाव करते हैं तो चहल ने कहा कि इसमें कोई परेशानी नहीं है।

उन्‍होंने कहा, 'हां मैं लंबे समय बाद वनडे सीरीज खेल रहा हूं। हम यहां दो अभ्‍यास मैच खेल चुके हैं। टी20 की तुलना में वनडे अलग है। मैंने 50 से ज्‍यादा वनडे खेले हैं तो कोई दिक्‍कत नहीं। और जब मैं गेंदबाजी करता हूं तो सिर्फ ध्‍यान बल्‍लेबाज को आउट करने पर लगाता हूं।'

भारतीय टीम श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए तैयार है। हालांकि, कार्यक्रम में बदलाव हुआ है और अब पहला मुकाबला 13 जुलाई के बजाय 18 जुलाई को खेला जाएगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...