Create

'मैं अगले कुछ वर्षों में भारत के लिए खेल सकता हूं', युवा भारतीय बल्लेबाज की बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
Photo Courtesy : BCCI & IPL
Photo Courtesy : BCCI & IPL

आईपीएल (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के युवा बल्लेबाज रियान पराग (Riyan Parag) ने हाल ही में हुई विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में अपनी घरेलू टीम असम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया। दायें हाथ के युवा बल्लेबाज रियान पराग का मानना है कि इस सीजन में घरेलू टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन करने के बाद वह आने वाले वर्षों में भारत के लिए खेल सकते हैं। रियान पराग ने विजय हजारे ट्रॉफी में तीन शतकों के साथ 552 रन बनाये हैं। इसलिए उन्हें उम्मीद है कि लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मौका मिल सकता है।

क्रिकेटनेक्स्ट से बातचीत करते हुए युवा खिलाड़ी रियान पराग ने भारत के लिए खेलने पर कहा, 'मैं अपने बारे में अपनी राय को प्राथमिकता देता रहा हूं। मैं निश्चित रूप से अगले वर्षों में भारत के लिए खेल सकता हूं, इसलिए मैं अब बस उसी पर कायम हूं। मैं इसी दिशा में काम कर रहा हूं और केवल उसी के लिए ही काम कर रहा हूं। मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया क्योंकि मुझे यह पसंद था और क्रिकेट खेलने में मजा आया। इसी तरह मैं अपना क्रिकेट खेलता हूं, चाहे वह आईपीएल हो या घर में स्कूल का खेल।'

रियान पराग ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए 47 मैचों में शिरकत की है। हालांकि उनका प्रदर्शन ज्यादा दमदार नहीं रहा लेकिन हाल ही में घरेलू क्रिकेट में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का दमखम दिखाया है। रियान पराग की दमदार बल्लेबाजी की बदौलत उनकी टीम असम ने सेमीफाइनल तक का सफ़र तय किया। जम्मू कश्मीर के खिलाफ क्वार्टरफाइनल में उन्होंने 174 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और अपनी टीम को 351 रनों का लक्ष्य चेस करवाया था। बल्लेबाजी के साथ-साथ रियान पराग ने गेंदबाजी में भी उम्दा प्रदर्शन किया था। पार्ट टाइम गेंदबाज के रूप में उन्होंने 9 मुकाबलों में 10 विकेट प्राप्त किये।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment