Create

"कभी-कभी एक अच्छा क्रिकेटर जरूरी नहीं कि एक अच्छा कप्तान हो" - रविंद्र जडेजा के कप्तान बनाये जाने को लेकर आई प्रतिक्रिया 

रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान होंगे
रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान होंगे

गुरुवार को एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले सभी को चौंकाते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी छोड़ दी और यह जिम्मेदारी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सौंप दी। कई लोगों ने इस कदम को सराहा और जडेजा को एक आदर्श कप्तान बताया। हालाँकि विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा की राय थोड़ी अगल है। शर्मा के मुताबिक जडेजा को कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है और ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि वह किस तरह सीएसके के खिलाड़ियों से अच्छा प्रदर्शन निकलवाते हैं।

यूट्यूब चैनल खेलनीति पॉडकास्ट पर राजकुमार शर्मा ने कहा,

रविंद्र जडेजा निस्संदेह दुनिया के एक टॉप ऑलराउंडर हैं। लेकिन उन्होंने ज्यादा कप्तानी नहीं की है और उनके पास इतना अनुभव नहीं है, तो यह कुछ देखने लायक होगा। कभी-कभी एक अच्छा क्रिकेटर जरूरी नहीं है एक अच्छा कप्तान हो और यही बात इसके विपरीत भी लागू होती है।

हालाँकि राजकुमार शर्मा का मानना है कि धोनी की मौजूदगी में जडेजा को समस्या नहीं आएगी। इस सम्बन्ध में उन्होंने कहा,

वह लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं, इसलिए उन्हें इस बात का अंदाजा हो सकता है कि टीम को कैसे मैनेज करना है। एमएस धोनी समय-समय पर उनका मार्गदर्शन भी करेंगे। जहां तक श्रेयस अय्यर का सवाल है, वह दिल्ली के लिए शानदार कप्तान थे। कप्तान। लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि वह अपनी नई टीम से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे कराता है।

युवा स्पिनरों के लिए आगामी आईपीएल में प्रभावित करने का एक बेहतरीन मौका - राजकुमार शर्मा

राजकुमार शर्मा का मानना है कि आईपीएल 2022 का सीजन युवा स्पिन गेंदबाजों के लिए खुद के अच्छे प्रदर्शन से प्रभावित करने का एक बेहतरीन मौका है। उनके मुताबिक भारतीय टी20 टीम में रविंद्र जडेजा के अलावा अन्य किसी भारतीय स्पिनर की जगह पक्की नहीं है। शर्मा ने कहा,

यह प्रशांत सोलंकी के लिए खुद को साबित करने का एक बड़ा मौका है क्योंकि स्पिनरों की जरूरत है। रविंद्र जडेजा को छोड़कर, भारत की टी20 टीम में किसी भी स्पिनर की जगह तय नहीं है, चाहे वह अश्विन हो या अक्षर। इसलिए यह किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए एक अच्छा मौका है। और अगर वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम प्रबंधन और चयनकर्ता उन पर गौर करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment