'उनसे आपको बस सीखने को मिलेगा'- भारत के युवा ऑलराउंडर ने जमकर की महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ

Neeraj
Photo Courtesy: IPL And Espn
Photo Courtesy: IPL And Espn

19 जुलाई को एशियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा आयोजित पुरुष इमर्जिंग टीम एशिया कप (ACC Men's Emerging Teams Asia Cup 2023) में भारत ए ने पाकिस्तान ए के विरुद्ध 8 विकेटों से शानदार जीत हासिल की थी। इस जीत में टीम के तेज गेंदबज राजवर्धन हांगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) की अहम भूमिका रही थी। उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी के जरिये 8 ओवरों में 42 रन देकर 5 बल्लेबाजों का शिकार किया था। 20 वर्षीय युवा गेंदबाज के प्रदर्शन ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। वहीं, इस बीच उनका एक वीडियो चर्चा में है जिसमें वह आईपीएल (IPL 2023) में अपने कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) से सीखी हुई चीजों को बारे में जिक्र कर रहे हैं।

धोनी से हमेशा आपको कुछ ना कुछ सीखने को मिलेगा - राजवर्धन हंगरगेकर

बता दें कि राजवर्धन हंगरगेकर आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे थे। सीजन के दौरान उन्होंने दो मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने तीन विकेट हासिल किये। भले ही दाएं हाथ के गेंदबाज को लीग में ज्यादा मैच खेलने को नहीं मिले लेकिन उन्हें अपने कप्तान धोनी से काफी कुछ सीखने को मिला, जिसका जिक्र उन्होंने स्टारस्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू के किया। उन्होंने बताया कि

बाकी सभी लोगों की तरह मैंने भी उन्हें सिर्फ टीवी पर खेलते हुए देखा था। उनसे मिलना एक खास अनुभव था। उनसे आपको बस सीखने को मिलेगा, जितना आपको उनको गौर से देखोगे हर बार आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। जब भी वो बल्लेबाजी करने उतरते थे, या फिर कप्तानी करते थे मैं उन्हें हमेशा गौर से देखता था। बल्लेबाजी करते हुए वो जितना शांत रहते हैं मैं भी उनकी तरह रहने की कोशिश कर रहा हूँ।

आगे बात करते हुए उन्होंने बताया

धोनी सर मैच के दौरान सभी खिलाड़ियों को फ्रीडम देते हैं। वो गेंदबाजों से बात करते हैं कि आपके मन में क्या चल रहा है और वैसे ही करने को बोलते हैं। अगर वो काम नहीं करता तो वो अपना प्लान बताते हैं, जिससे गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है।

एक ऑलराउंडर के तौर पर आपको फिट रहना होगा - राजवर्धन हंगरगेकर

20 वर्षीय राजवर्धन हंगरगेकर ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह जब 16 साल के तब से उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा, 'एक ऑलराउंडर के तौर पर आपको गेंदबाजी करने के बाद बल्लेबाजी के लिए तैयार रहना पड़ता है और इसमें आपकी फिटनेस बहुत हेल्प करती है। अगर आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करना है तो इसके लिए आपको बेंच मार्क तो सेट करने ही होंगे।'

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now