Create
Notifications

रकीबुल हसन अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में गत चैंपियन बांग्‍लादेश की कप्‍तानी करेंगे

बाएं हाथ के स्पिनर रकीबुल हसन आगामी अंडर-19 एशिया कप में भी टीम की कमान संभालेंगे
बाएं हाथ के स्पिनर रकीबुल हसन आगामी अंडर-19 एशिया कप में भी टीम की कमान संभालेंगे
Vivek Goel

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने मंगलवार को घोषणा की है कि रकीबुल हसन (Rakibul Hasan) आगामी अंडर-19 विश्‍व कप (U-19 World Cup) संस्‍करण में गत चैंपियन बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) की कमान संभालेंगे।

2020 खिताब जीतने वाली टीम के सदस्‍य रहे बाएं हाथ के स्पिनर रकीबुल हसन आगामी अंडर-19 एशिया कप में भी टीम की कमान संभालेंगे, जो इस महीने के आखिर में यूएई में खेला जाना है।

बांग्‍लादेश की टीम 20 दिसंबर को यूएई रवाना होगी और फिर दुबई से वेस्‍टइंडीज जाकर अपने विश्‍व कप खिताब की रक्षा करेगी।

बीसीबी खेल विकास प्रमुख चयनकर्ता सज्‍जाद अहमद ने मंगलवार को क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'हमने रकीबुल को चुना क्‍योंकि वो टीम में सबसे सीनियर हैं और मैदान में लड़कों को अच्‍छे से संभाल सकते हैं।'

बांग्‍लादेश अंडर-19 टीम ने मंगलवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में त्रिकोणीय सीरीज के मुकाबले में भारतीय अंडर-19 बी टीम पर 181 रन की जीत हासिल की। इस सीरीज में तीसरी टीम भारतीय अंडर-19 ए टीम थी।

सज्‍जाद के मुताबिक अफगानिस्‍तान और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज हार के बाद इस जीत से बांग्‍लादेश को गजब का विश्‍वास मिला है। बांग्‍लादेश टीम यह अच्‍छी तरह जानती है कि कौन सा खिलाड़ी किस क्रम पर फिट होता है।

सज्‍जाद ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से अब तक हम समझ चुके हैं कि कौन साल खिलाड़ी कहां खेलने को तैयार है। आगे बढ़ने पर हमें एक ईकाई के रूप में प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी'

बांग्‍लादेश का स्‍क्‍वाड इस प्रकर है:

रकीबुल हसन (कप्‍तान), प्रांतिक नवरोज नाबिल, महफिजुल इस्‍लाम, इफ्तिकार हुसैन इफ्ती, एसएम मेहराब हसन, एइच मोलाह, अब्‍दुल्‍लाह अल मामुन, गाजी मोहम्‍मद, ताहजीबुल इस्‍लाम, अरीफुल इस्‍लाम, मोहम्‍मद फहीम, मोहम्‍मद मुसफिक हसन, रिपन मोंडल, मोहम्‍मद अशीकुर जमन, तानजिम हसन शाकिब, नाइमुर रहमान नयन।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...