Create

भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा ने एक बार फिर दिया बड़ा बयान 

रमीज राजा ने बीसीसीआई से भारत-पाकिस्तान सीरीज को लेकर बात करने का आग्रह किया है
रमीज राजा ने बीसीसीआई से भारत-पाकिस्तान सीरीज को लेकर बात करने का आग्रह किया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने बीसीसीआई (BCCI) से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय मैचों की सीरीज (IND vs PAK) के लिए भारत सरकार के साथ बातचीत करने का आग्रह किया है। राजा के मुताबिक भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज की शुरुआत के लिए राजनीती को एकतरफ कर दिया जाए।

भारत और पाकिस्तान ने 2012 के बाद से एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। पाकिस्तान ने उस समय भारत का दौरा किया था। उस दौरे पर मेहमान टीम ने 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली थी। उसके बाद उतार-चढ़ाव वाले राजनीतिक संबंधों के चलते इन दोनों देशों ने साथ में सीरीज नहीं खेली है। ये दोनों देश केवल आईसीसी टूर्नामेंट में साथ में खेलते हुए दिखाई देते हैं।

यह पूछे जाने पर कि भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मैचों का फैसला करने में भारत सरकार कितनी असरदार होगी। इस पर पीसीबी प्रमुख ने कहा कि बीसीसीआई को इसे सुगम बनाने के लिए उनसे बातचीत करनी चाहिए।

राजा ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा,

मैं उम्मीद करता हूं कि बीसीसीआई इस कांसेप्ट को राजनीतिक गलियारे में फिर वापस ले जाएगा और मालिकों के साथ क्रिकेट पर बात करेगा। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उसी तरह का दबाव मुझ पर भी है। ऐसा नहीं है कि स्थिति बहुत अलग है।
मैं इस स्वतंत्रता को केवल खेल के लिए बिना किसी सरकारी हस्तक्षेप के अपने दम पर एक अवधारणा को बढ़ावा देने के लिए ले रहा हूं। बात यह है कि मैं इसे हर हाल में आगे ले जा रहा हूं क्योंकि एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे लगता हैं कि ऐसा होना चाहिए।

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा 7 अप्रैल को होने वाली आईसीसी की बैठक में शामिल होंगे। वहां वे भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चार देशों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का प्रस्ताव रख सकते हैं।

Pakistan | India | England | Australia 🔥PCB Chairman Ramiz Raja to propose an annual T20I quadrangular series in the next ICC meeting 👀Read more: bit.ly/3tngEie#PAKvIND #CricketPakistan https://t.co/dW6lQLpPXA

मैं क्रिकेटर होने के नाते भी सीरीज चाहता हूं- रमीज राजा

पिछले साल पीसीबी के चेयरमैन का पद सँभालने वाले राजा ने कहा कि वह भारत-पाकिस्तान के मैचों को न केवल एक एडमिनिस्ट्रेटर के रूप में देखते हैं, बल्कि एक क्रिकेटर के रूप में भी देखते हैं। उनका मानना है कि यह अभी भी सबसे आकर्षक प्रतिद्वंदिता है। उन्होंने कहा,

जब भी मैं भारत और पाकिस्तान के बारे में बात करता हूं, यह हमेशा एक क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में नहीं होता है लेकिन यह क्रिकेटर है जो बाहर आता है और एक क्रिकेटर के रूप में, मैं कहूंगा कि राजनीति को अलग रखा जा सकता हैं क्योंकि फैंस को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले गेम्स को आनंद लेना चाहिए। हमें किसी भी तरह इसे पूरा करना होगा।"

भारत और पाकिस्तान आखिरी बार 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में भिड़े थे, जहां भारत 10 विकेट से मैच हार गया था। यह पहली बार था जब पाकिस्तान ने भारत को वर्ल्ड कप में मात दी थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...