'वर्ल्ड कप के लिए बेहतरीन टीम चुनी गई है', भारत के पूर्व कोच ने भारतीय टीम पर दी प्रतिक्रिया

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए चुनी गई टीम का समर्थन किया है। 2019 वर्ल्ड कप में भारत को सेमीफाइनल तक पहुंचाने वाले मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि बीसीसीआई ने एक शानदार टीम का चयन किया है, जो इस वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

रवि शास्त्री ने किया वर्ल्ड कप टीम का समर्थन

आपको बता दें कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली इस 15 सदस्यीय टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर) सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, और मोहम्मद सिराज शामिल हैं।

1983 में भारत के लिए पहला वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के पूर्व खिलाड़ी रवि शास्त्री ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुनी गई इस टीम का खुलकर समर्थन किया और ट्विटर पर लिखा कि,

"बेहतरीन टीम का चयन किया गया है। चलो लड़को, मैदान पर जाओ और शानदार प्रदर्शन करो। जीत और हार खेला का एक हिस्सा होता है। जमीनी स्तर पर रहो, खेल का आनंद लो और सम्मान दो।"

गौरतलब है कि 2 सितंबर को हुए भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान भी रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री करते हुए लगभग ऐसी ही टीम के चुने जाने की उम्मीद जताई थी। हालांकि, बल्लेबाजी क्रम को लेकर उनका कहना था कि वनडे फॉर्मेट में मध्यक्रम बल्लेबाजी करना एक मुश्किल काम होता है, और वर्ल्ड कप में इस मुश्किल काम की जिम्मेदारी भारत के वरिष्ठ खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेनी चाहिए।

शास्त्री का मानना था कि शुभमन गिल के साथ इन-फॉर्म इशान किशन को ओपनिंग करनी चाहिए, और उन्हें खुलकर खेलने की आजादी देनी चाहिए। वहीं नंबर-3 पर विराट और चार पर कप्तान रोहित शर्मा को जिम्मेदारी उठानी चाहिए। उनके पीछे नंबर-5 पर केएल राहुल हों ताकि भारत का मध्यक्रम अनुभवी खिलाड़ियों से भरा हुआ हो।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now