रविचंद्रन अश्विन ने श्रेयस अय्यर के साथ याद की अपनी साझेदारी, जानिए क्यों किया ऐसा

England v India: Specsavers 1st Test - Day One
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे आर अश्विन

भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है यहां भारतीय टीम को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अफ्रीकी टीम से भिड़ना है। वहीं इस दौरे के बीच भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने अपनी और श्रेयस अय्यर की साझेदारी को याद किया जिसके दम पर भारत ने बांग्लादेश को हराया था।

अश्विन का इसे याद करने का कारण न्यूजीलैंड टीम की बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जीत रही। दरअसल, दूसरे मैच में 137 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 6 विकेट 69 रनों पर ही खो दिए थे। इसके बाद से ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सैंटनर ने शानदार साझेदारी निभाई और कीवी टीम को जीत दिलाई।

अश्विन ने इसे लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि ‘कुछ इसी तरह का मैच बांग्लादेश के खिलाफ हमारा भी था। हमने 140 रन का लक्ष्य हासिल किया उस वक्त हमारे 70 पर 6 या 7 विकेट गिर चुके थे। फिलिप्स को न्यूजीलैंड की पहली पारी से आत्मविश्वास आया था और उन्होंने मिचेल सैंटनर के साथ जो साझेदारी निभाई उसने न्यूजीलैंड को जीत दिलाई।’

आर अश्विन ने आगे कहा कि ‘न्यूजीलैंड अब जब घर वापस जाएगी जो यह सोचगी की उनका मिशन पूरा हो गया है। क्योंकि उन्होंने उपमहाद्वीप की टीम को हराया है। ग्लेन फिलिप्स इस टीम के एक बड़े एसेट हैं क्योंकि वह बल्लेबाजी के साथ-साथ ऑफ स्पिन का भी विकल्प देते हैं। जब न्यूजीलैंड की टीम फिर से वापस आएगी तो उन्हें लगेगा कि फिलिप्स और रचिन रविंद्र इन परिस्थितियों में बड़े फायदे के खिलाड़ी हैं।

आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम के वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा था। वहीं अब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे। वर्ल्ड कप के बाद अश्विन पहली बार दक्षिण अफ्रीका में खेलते हुए नजर आएंगे। फैंस को यही उम्मीद है कि यह दिग्गज स्पिनर इस दौरे पर कमाल की गेंदबाजी करेगा।

Quick Links

Edited by Rahul