रविचंदन अश्विन को भी मिला राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' का निमंत्रण, कोहली, धोनी समेत ये क्रिकेटर भी होंगे शामिल 

Neeraj
Picture Courtesy: Venkatraman C Twitter
Picture Courtesy: Venkatraman C Twitter

पूर्व महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली के बाद अब ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को भी अयोध्या के राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' का निमंत्रण मिला है, जो 22 जनवरी को संपन्न होना है। अश्विन को यह निमंत्रण चेन्नई में उनके निवास स्थान पर शुक्रवार, 19 जनवरी को मिला है।

बता दें कि 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बीसीसीआई ने भारतीय स्क्वाड की घोषणा पहले ही कर दी है। 37 वर्षीय अश्विन को स्क्वाड में जगह मिली है। सीरीज की तैयारी के लिए हैदराबाद में टीम इंडिया का चार दिनों का ट्रेनिंग कैंप लगेगा, जिसके लिए अश्विन शनिवार को हैदराबाद रवाना होंगे।

विराट कोहली ने इस आयोजन में शामिल होने के लिए पहले ही बीसीसीआई से छुट्टी ले ली है। उम्मीद है कि अब अश्विन भी बोर्ड से इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल की अनुमति मांगेंगे। दाएं हाथ के अनुभवी ऑफ स्पिनर को यह निमंत्रण तमिलनाडु भाजपा की ओर से मिला है। राज्य के बीजेपी सचिव डॉ. एसजी सूर्या और उपाध्यक्ष वेंकटरमन सी. ने अश्विन को यह निमंत्रण पत्र सौंपा।

अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' कार्यक्रम के निमंत्रण पत्र को स्वीकार करते हुए अश्विन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

आप भी देखें यह तस्वीर:

इस आयोजन में क्रिकेटरों के अलावा बॉलीवुड जगत की भी कई बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगे। इनमें अक्षय कुमार, कंगना रनौत, टाइगर श्रॉफ, जैकी श्रॉफ, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, रजनीकांत समेत कई सितारों के नाम शामिल हैं।

अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले बीते मंगलवार को ही शुरू हो चुका है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि राम मंदिर 23 जनवरी से आम जनता के लिए 'दर्शन' के लिए खुला रहेगा।

Quick Links

Edited by Rahul