Create
Notifications

'RCB को 15 करोड़ के खिलाड़ी को दोबारा रिटेन करना चाहिए, लंबे समय तक आएगा काम'

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
Vivek Goel
FEATURED WRITER

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बाएं हाथ के रिस्‍ट स्पिनर ब्रैड हॉग का मानना है कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्‍शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को काइल जेमिसन को रिटेन करना चाहिए। हॉग का मानना है कि भविष्‍य को देखते हुए जेमिसन महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा हो सकते हैं।

याद दिला दें कि आईपीएल 2021 नीलामी में आरसीबी ने जेमिसन को 15 करोड़ रुपए की मोटी रकम पर खरीदा था। कई लोगों को उनके प्रदर्शन पर संदेह था क्‍योंकि जेमिसन ने तब अधिकांश क्रिकेट अपने घर में खेली थी।

हालांकि, आईपीएल 2021 के पहले चरण के सात मुकाबलों में जेमिसन ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। उन्‍होंने इस दौरान 9 विकेट चटकाए और 59 रन बनाए। ब्रैड हॉग ने ट्विटर पर एक फैन के सवाल का जवाब दिया और कहा कि जेमिसन लंबे समय के लिए निवेश करने वाले खिलाड़ी होंगे।

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में छा गए काइल जेमिसन

काइल जेमिसन का टेस्‍ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्‍होंने अब तक 8 टेस्‍ट खेले, जिसमें 14.17 की औसत से 46 विकेट लिए। विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में भी लंबे कद के तेज गेंदबाज ने भारतीय बल्‍लेबाजों को अपनी गेंदों पर नचाया। उन्‍हें अपने शानदार प्रदर्शन के लिए डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

तेज गेंदबाज ने पहली पारी में पांच विकेट लेकर भारतीय टीम को 217 रन पर ऑलआउट करने में प्रमुख भूमिका निभाई थी। सबसे बड़ी बात यह रही कि आरसीबी में विराट कोहली के साथ खेले जेमिसन ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल की दोनों पारियों में भारतीय कप्‍तान को अपना शिकार बनाया था। काइल जेमिसन को न्‍यूजीलैंड क्रिकेट का भविष्‍य माना जा रहा है।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now