कमेंटेटर ने यश दयाल के लिए 'कचरा' शब्द का किया प्रयोग, आरसीबी ने दिया जबरदस्त जवाब

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम (Photo Credit - IPLT20)
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2024 में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए पूर्व क्रिकेटर मुरली कार्तिक ने आरसीबी के तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) के लिए कचरा शब्द का प्रयोग किया। अब आरसीबी ने इसका जवाब दिया है।

यश दयाल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 23 रन खर्च करके एक विकेट हासिल किया। हालांकि यश की गेंदबाजी को देखकर मुरली कार्तिक ने कमेंट्री के दौरान उनकी तारीफ करने की बजाय एक अभद्र टिप्पणी की। उन्होंने कमेंट्री के दौरान यश को लेकर कहा, 'किसी का कचरा किसी का खजाना है।'

मुरली कार्तिक ने ऐसा यश दयाल के आईपीएल 2023 के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए कहा। यश पिछले सीजन गुजरात टाइटंस की टीम का हिस्सा थे। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान रिंकू सिंह ने यश दयाल के एक ओवर में लगातार पांच छक्के जड़कर टीम को मैच जिता दिया था और इसके बाद से यश दयाल कमबैक कर ही नहीं पाए थे। आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन से पहले गुजरात टाइटंस ने यश को रिलीज़ कर दिया था और फिर ऑक्शन में आरसीबी ने उन्हें 5 करोड़ में खरीदकर अपने स्क्वाड में शामिल कर लिया था। अब यश अपने प्रदर्शन के जरिये फिर से सुर्ख़ियों में हैं।

वहीं मुरली कार्तिक के इस बयान के बाद आरसीबी की तरफ से बड़ी प्रतिक्रिया आई है। आरसीबी ने ट्वीट करके कहा,

यश दयाल खजाना हैं। पीरियड।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया और सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने इस टार्गेट को 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता