RCB vs CSK : विल जैक्स आज का मुकाबला क्यों नहीं खेल रहे?

Neeraj
दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है (photos: BCCI)
दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है (photos: BCCI)

Why Will Jacks Not playing in RCB vs CSK match: आईपीएल 2024 के आज 68वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से हो रहा है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। इस मुकाबले में स्टार बल्लेबाज विल जैक्स आरसीबी की प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं हैं, जिसकी पीछे की अहम वजह का खुलासा कप्तान फाफ डू प्लेसी ने किया।

ग्लेन मैक्सवेल ने विल जैक्स को प्लेइंग XI में किया रिप्लेस

विल जैक्स ने दूसरे चरण में आरसीबी को लगातार 5 मैचों में जीत हासिल में अहम भूमिका अदा की है। हालाँकि, इस बड़े मुकाबले से पहले वह पाकिस्तान के खिलाफ 22 से खेली जाने वाली 4 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में हिस्सा लेने के लिए इंग्लैंड चले गए थे। इस सीरीज के बाद जैक्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी में जुट जायेंगे। जैक्स का प्लेइंग XI में ना होने से आरसीबी की टीम पहले से थोड़ी कमजोर नजर आ रही है। उनकी जगह आज ग्लेन मैक्सवेल प्लेइंग XI में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

आईपीएल के मौजूदा मैक्सवेल ने बल्ले से अभी तक फैंस और टीम को निराश किया है। उन्होंने 8 मैचों में सिर्फ 36 रन बनाये हैं। गेंदबाजी में 5 विकेट हासिल किये हैं। आज के मुकाबले में फैंस को अब उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी।

दूसरी तरफ, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में भी एक बदलाव हुआ है। स्टार ऑलराउंडर मोइन अली भी विल जैक्स की तरह उसी कारणों के चलते इंग्लैंड लौट गए थे। इस वजह से वो आज के मैच में चेन्नई की प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं हैं। उनकी जगह मिचेल सैंटनर को मौका मिला है।

IPL 2024 के 68वें मैच के लिए RCB और CSK की प्लेइंग XI

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डू प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन।

चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डैरिल मिचेल, अजिंक्य रहाणे, रचिन रविंद्र, मिचेल सैंटनर, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), महीश तीक्षणा, सिमरजीत सिंह, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now