सूर्यकुमार यादव की तूफानी शतकीय पारी को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़

Neeraj
T20I में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सूर्या संयुक्त रूप से पहले नंबर पर पहुंच गए हैं
T20I में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सूर्या संयुक्त रूप से पहले नंबर पर पहुंच गए हैं

जोहान्सबर्ग में भारत और दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मुकाबला हो रहा है। इस मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। शुरुआत में प्रोटियाज टीम के लिए यह फैसला सही साबित हुआ और उन्होंने 29 रनों के भीतर टीम इंडिया के दो प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट झटक दिए थे। इसके बाद यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने पारी को संभाला।

बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज जायसवाल ने 41 गेंदों पर 60 रनों की अहम पारी खेली, जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल रहे। 141 के स्कोर पर जायसवाल के विकेट के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा। उनके आउट होने के बाद भी सूर्या ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी और अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का चौथा शतक जड़ा। दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज ने 55 गेंदों पर सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। सूर्या 100 रन बनाकर आउट हुए। इन पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 201 रन बनाये। सूर्या की तूफानी शतकीय पारी को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

आइए कुछ प्रतिक्रियाओं पर नजर डालें:

(सूर्या का चौथा टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक सिर्फ 57 पारियों में।)

(नंबर 1 T20I बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव।)

(सूर्यकुमार यादव का T20I में चौथा शतक। सूर्यकुमार यादव और यशस्वी जायसवाल ने अच्छा खेला।)

(सूर्यकुमार यादव टी20 क्रिकेट के पिकासो हैं।)

(यशस्वी जयसवाल की बेहतरीन पारी।)

(सूर्यकुमार यादव के शतक और यशस्वी जयसवाल के अर्धशतक ने भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हावी स्थिति में ला दिया। दक्षिण अफ्रीका को 202 रनों का विशाल लक्ष्य मिला है।)

सूर्य T20I में बल्लेबाजी के किंग हैं। कभी किसी को इतने उच्च स्ट्राइक रेट (171) के साथ लगातार (45+ औसत) खेलते हुए नहीं देखा।)

(सूर्यकुमार यादव का चौथा शतक।)

Quick Links

Edited by Rahul