PSL से नाम वापस लेने वाले इंग्लिश गेंदबाज ने प्रमुख टी20 लीग  की बड़ी टीम के साथ किया करार

West Indies v England - 4th T20I
रीस टॉपली को पीएसएल में भाग लेने के लिए एनओसी की मंजूरी नहीं मिली

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के तेज गेंदबाज रीस टॉपली (Reece Topley) ने मंगलवार को आईएलटी20 (ILT20) के लिए एमआई एमिरेट्स (MI Emirates) से करार किया है। यह घोषणा तब हुई जब टॉपली पहले ही पाकिस्‍तान सुपर लीग 2024 (PSL 2024) से अपना नाम वापस ले चुके थे।

एमआई एमिरेट्स ने पहले क्‍वालीफायर से पूर्व श्रीलंकाई बल्‍लेबाज भानुका राजपक्षा और अमेरिकी विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोनक पटेल से भी अनुबंध किया। टॉपली और मोनक को क्रमश: फजलहक फारूकी व कोरी एंडरसन के विकल्‍प के रूप में जोड़ा गया है। राजपक्षा सीजन के दूसरे वाइल्‍ड कार्ड एंट्री के रूप में फ्रेंचाइजी से जुड़े।

इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने कथित तौर पर रीस टॉपली को पीएसएल में भाग लेने के लिए एनओसी की मंजूरी नहीं दी थी। रिपोर्ट्स की मानें तो टॉपली को निगल था और इसका ध्‍यान रखते हुए उन्‍हें पाकिस्‍तान में लीग खेलने के लिए एनओसी नहीं दी गई थी। 29 साल के तेज गेंदबाज के पूरे टूर्नामेंट से बाहर होने पर मुल्‍तान सुल्‍तांस को तगड़ा झटका लगा था।

रीस टॉपली ने एसए20 में डरबन सुपरजायंट्स का प्रतिनिधित्‍व किया और उनके लिए 12 मैच खेले। डीएसजी रनर्स-अप रही, जिसे फाइनल में सनराइजर्स ईस्‍टर्न केप से शिकस्‍त मिली। टॉपली को आईपीएल 2024 नीलामी से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रिटेन किया था। पिछले साल चोट के कारण टॉपली आईपीएल में हिस्‍सा नहीं ले पाए थे, लेकिन इस बार वो कमाल करना चाहेंगे।

एमआई एमिरेट्स ने टेबल टॉपर रहकर लीग चरण का समापन किया। उसने 10 में से 6 मैच जीते थे। एमआई एमिरेट्स बुधवार को गल्‍फ जायंट्स के खिलाफ पहला क्‍वालीफायर मुकाबला दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेलेगी।

गत चैंपियन गल्‍फ जायंट्स ने एमआई की तरह 10 में से छह मैच जीते हैं। हालांकि, बेहतर रन रेट के कारण एमआई एमिरेट्स टॉप पर रही। दोनों टीमों के बीच पहला क्‍वालीफायर बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है।

एमआई एमिरेट्स का अपडेटेड स्‍क्‍वाड

अकील हुसैन, अंबाती रायुडू, आंद्रे फ्लेचर, मोनांक पटेल, डेनियल मोसली, ड्वेन ब्रावो, रीस टॉपली, जॉर्डन थॉम्‍प्‍सन, किरोन पोलार्ड, कुसल परेरा, मैकेनी क्‍लार्क, मोहम्‍मद वसीम, निकोलस पूरन (कप्‍तान), नोसथुश केनजिग, ओडीन स्मिथ, ट्रेंट बोल्‍ट, विजयकांत वियसकांत, वकार सलमखील, विल स्‍मीड, जहूर खान, टिम डेविड, किरोन पोलार्ड और भानुका राजपक्षा।

Quick Links