मैंने उनके जैसा विकेटकीपर नहीं देखा..., इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी ने बेन फॉक्स को लेकर दिया अहम बयान

Rahul
India  v England - 1st Test Match: Day Four
बेन फॉक्स का बल्ले से प्रदर्शन अभी तक अच्छा नहीं रहा है

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) भारतीय सरजमीं पर 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला (IND vs ENG) खेलने के लिए आई है। इस श्रृंखला के पहले दो मुकाबले खेले जा चुके है, जिसमें पहला मैच मेहमान टीम इंग्लैंड ने 28 रनों से अपने नाम किया, तो दूसरे मुकाबले में वापसी करते हुए टीम इंडिया (Team India) ने 106 रनों की बड़ी जीत हासिल की। इस सीरीज में इंग्लैंड की तरफ से बेन फॉक्स (Ben Foakes) विकेट के पीछे की जिम्मेदारी निभा रहे हैं, जबकि टीम में जॉनी बेयरस्टो और ओली पोप जैसे अच्छे विकेटकीपर खिलाड़ी मौजूद हैं। हालांकि बेन फॉक्स की विकेटकीपिंग को लेकर युवा गेंदबाज रेहान अहमद ने अहम बयान दिया।

बेन फॉक्स ने दूसरे टेस्ट मुकाबले में 6 शिकार विकेट के पीछे किये, जिसमें उन्होंने 2 बेहतरीन कैच रेहान अहमद की गेंदबाजी के दौरान लपके। इन्ही बेहतरीन प्रयासों को लेकर रेहान अहमद ने फॉक्स की तारीफ की है और कहा है कि, 'मैंने उनके जैसा विकेटकीपर कभी नहीं देखा है। मैं यह दावा कर सकता हूँ कि वह दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर हैं। वह इसके लिए कड़ी मेहनत करते हैं। मैंने उन्हें कभी गेंद को छोड़ते हुए नहीं देखा। मैं बता भी नहीं सकता कि वह कितने बेहतरीन हैं। उन्होंने 80-90 ओवर के दौरान भी ज्यादा गर्मी में भी कुछ कैच लिए और वह उन कैचों की बात करने के लिए तत्पर तैयार थे।'

आपको बता दें कि रेहान अहमद का प्रदर्शन पहले दो मुकाबलों में औसतन ही रहा है। रेहान ने हैदराबाद और विशाखापट्टनम टेस्ट में 8 विकेट झटके हैं जबकि बल्ले से भी उन्होंने अहम योगदान दिया है। रेहान ने इस सीरीज में अभी तक 70 रन बना लिए हैं। रेहान अहमद ने पहले टेस्ट मैच में भी अपना कीमती योगदान दिया था और गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 2 विकेट हासिल किये, तो बल्ले से दोनों पारियों में कुल 41 रन बनाये थे। भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी को सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट के मैदान अपर खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul