Create

भारत के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए रिकी पोंटिंग ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

रिकी पोंटिंग ने कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की उपलब्धियों का जिक्र किया
रिकी पोंटिंग ने कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की उपलब्धियों का जिक्र किया

भारत के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की दावेदारी सबसे मजबूत नजर आ रही है और उन्हें कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का लगातार समर्थन मिल रहा है। इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया और मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) की भी प्रतिक्रिया आई है, जिन्होंने कप्तान के रूप में रोहित के शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए उन्हें भारत का अगला टेस्ट कप्तान बनाए जाने की बात कही है। पोंटिंग के मुताबिक मुंबई इंडियंस (MI) के साथ बतौर कप्तान रोहित की सफलता, उनकी नेतृत्व क्षमता का प्रमाण है।

15 जनवरी की शाम को विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर टेस्ट कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। इससे पहले पिछले साल उन्होंने टी20 की कप्तानी खुद ही छोड़ दी थी, जबकि वनडे की कप्तानी से उन्हें हटा दिया गया था।

आईसीसी वेबसाइट के हवाले से पोंटिंग ने रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाए जाने की बात को याद करते हुए कहा,

जब रोहित शर्मा ने कप्तानी संभाली तब मैं मुंबई इंडियंस में था। उन्होंने ऑक्शन में मुझे कप्तान के रूप में खरीदा था लेकिन मेरा प्रदर्शन खुद को टीम में रखने लायक नहीं था और इसी वजह से मुझे किसी अन्य खिलाड़ी के लिए टीम में जगह बनानी थी।
कप्तान के लिए टीम के मालिकों और अन्य सपोर्ट स्टाफ की तरह से कई सुझाव आये लेकिन मैं रोहित शर्मा को लेकर पूरी तरह से स्पष्ट था।

रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर खुद को पहले ही साबित कर दिया है - रिकी पोंटिंग

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने बताया कि रोहित ने पहले ही खुद को सफेद गेंद वाले क्रिकेट में कप्तान और खिलाड़ी के रूप में साबित कर दिया था, लेकिन उनकी हालिया टेस्ट सफलता ने विश्व क्रिकेट में उनकी स्थिति को ऊंचा कर दिया है। पोंटिंग ने अपनी बात को समझाते हुए कहा,

मुझे लगता है कि उस पल के बाद से वहां एक बहुत ही सफल नेता रहे हैं और जब उन्होंने कुछ मौकों पर भारत का नेतृत्व भी किया है। जब आप कप्तानी की भूमिका निभाते हैं तो आपके खेल में शीर्ष पर रहने के बारे में मैंने जो कहा था, अगर मैं उस पर वापस जाता हूं, तो पिछले दो से तीन वर्षों में उन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट में जो किया है, उसके बाद बहस करना बहुत कठिन है। उन्होंने उस समय के दौरान दूसरों की तरह बहुत ही अच्छा खेला है, और हम जानते हैं कि वह एक सफेद गेंद के खिलाड़ी के रूप में कितने अच्छे हैं।

इसके अलावा पोंटिंग ने भारतीय टेस्ट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज की नेतृत्व क्षमता को सराहा तथा केएल राहुल की बतौर बल्लेबाज विदेशों में सफलता से भी प्रभावित नजर आये।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment