'WTC Final में भारत पर भारी पड़ेगी ऑस्ट्रेलिया', रिकी पोंटिंग ने बताई बड़ी वजह

7 से 11 जून के बीच इंग्लैंड में खेला जाएगा WTC का फाइनल
7 से 11 जून के बीच इंग्लैंड में खेला जाएगा WTC का फाइनल

जून महीने की शुरुआत में भारत (Indian Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल खेला जाना है। इंग्लैंड के ओवल मैदान पर होने जा रहे इस फाइनल मुकाबले से पहले अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने एक बड़ा दावा किया है। पोंटिंग ने कहा है कि ये मुकाबला दोनों टीमों को और पास ले आएगा, लेकिन इस वेन्यू की परिस्थियां भारत के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया को थोड़ा ज्यादा फायदा पहुंचाएगी।

WTC का फाइनल 7 से 11 जून के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम के लिए ये लगातार दूसरा मौका होगा जब वो इस चैंपियनशिप के फाइनल में खेलेगी। साल 2021 में भी टीम इंडिया आईसीसी द्वारा आयोजित इस बहुचर्चित टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी, मगर न्यूजीलैंड के हाथों उससे हार का सामने करना पड़ा था।

यहां की विकेट काफी हद तक ऑस्ट्रेलिया जैसी होगी – रिकी पोंटिंग

नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में बोलते हुए इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने WTC फाइनल का विश्लेषण किया और कहा,

मेरी राय में यहां का विकेट लगभग ऑस्ट्रेलियाई विकेट जैसा ही होगा, इसलिए मैं भारत की तुलना में ऑस्ट्रेलिया को थोड़ा सा फायदा दे रहा हूँ। अगर यह मैच भारत में होता, तो मैं कहता कि ऑस्ट्रेलिया को जीतना बहुत मुश्किल होगा। अगर यह खेल ऑस्ट्रेलिया में होता, तो मैं कहता कि ऑस्ट्रेलिया भारी फेवरेट्स हैं। इस फाइनल को इंग्लैंड में खेला जा रहा है, यह शायद दोनों टीमों को थोड़ा और नजदीक ला सकता है।

पोंटिंग ने आगे कहा कि वें एक शानदार ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी अटैक को एक धांसू भारतीय टॉप आर्डर के खिलाड़ियों के बीच होने वाले मुकाबले को देखने के लिए काफी उत्साहित है।

पोंटिंग ने भारत के विदेशों में जीतने के कारण का भी उल्लेख किया और कहा,

एक बात जो भारत ने लेट 1990 या फिर शायद शुरुआती 2000 की अवधि के दौरान बदल ली है, वह है भारत की क्षमता। यह टीम भारत के बाहर मुकाबला करने की क्षमता हासिल करने में सक्षम रही है। हाँ, उनकी बैटिंग कौशल में सुधार हुआ है, लेकिन यह तथ्य भी है कि उन्होंने इन 10-15 वर्षों के दौरान बहुत अच्छे फास्ट बॉलर्स का उत्पादन किया है, जिसके कारण उन्हें विदेशों सफलता मिली है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now