टीम इंडिया में चुने जाने पर रिंकू सिंह ने IPL की इस पारी को दिया श्रेय, कहा - जिंदगी बदल गई

Photo Courtesy: Kolkata Knight Riders
Photo Courtesy: Kolkata Knight Riders

आईपीएल (IPL 2023) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्टार रहे रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने एशियाई खेलों (Asian Games) के लिए टीम इंडिया में चुने जाने पर बड़ा बयान दिया है। रिंकू ने कहा है कि भारतीय टीम में चुने जाने का श्रेय गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ खेली उनकी खास पारी को जाता है।

रिंकू ने गुजरात के खिलाफ एक अविश्वसनीय पारी खेलते हुए गेंदबाज यश दयाल के एक ओवर में 5 गेंदों पर 5 छक्के लगाकर अपनी टीम को एक यादगार जीत दिलाई थी। इस पारी के बाद रिंकू क्रिकेट की दुनिया में पूरी तरह से छा गए थे, और महीनों तक चारों ओर सिर्फ उनकी ही चर्चा हो रही थी।

उन 5 छक्कों के बाद मेरी जिंदगी बदल गई– रिंकू सिंह

बीसीसीआई द्वारा साझा की गई एक वीडियो में बात करते हुए रिंकू ने अपनी जिंदगी में बदलाव लिए उन 5 छक्कों जिक्र किया और कहा,

उन 5 छक्कों के बाद मेरी जिंदगी बदल गई। लोग मुझे जानते थे पर उतना नहीं जानते थे। मगर उन 5 छक्कों के बाद बहुत से लोग मुझे जानने लगे हैं। ये मुझे बहुत अच्छा लगता है।

रिंकू ने आगे अपने परिवार का भी जिक्र किया और बताया कि टीम इंडिया में चुने जाने के बाद उनके परिवार ने कैसे खुशी मनाई। रिंकू ने कहा

मेरे परिवार के लोग बहुत खुश थे, वे कहते थे, "भारत के लिए खेलो, हम आपको देखना चाहते हैं।" सब कुछ अच्छा है और जब मेरा चयन हुआ तो सभी नाचे। यह एक खास पारी थी और लोग मेरे बारे में चर्चा करने लगे।

बता दें कि IPL 2023 में रिंकू सिंह ने 14 मैचों में 59.25 की औसत से 474 बनाए थे। वे इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 7वें नंबर पर रहे थे।

अगर हम एशियन गेम्स की बात करें, तो चीन के हांगज़ौ में होने वाले इन खेलों में बीसीसीआई ने एक पूरी युवा टीम को चुना हैं, क्योंकि एशियाई खेलों की तारीख और ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की तारीख एक दूसरे से टकरा रही थी जिसके कारण उन्हीं खिलाड़ियों का चुना गया है जो विश्व कप में भाग नहीं लेंगे। 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच खेले जाने वाले इस खेल में क्रिकेट का आयोजन टी20 प्रारुप में होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now