ऋषभ पन्त ने NCA में की युवा खिलाड़ियों से मुलाकात, BCCI ने शेयर की तस्वीरें

Photo Courtesy : BCCI Twitter
Photo Courtesy : BCCI Twitter

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) का पिछले साल के अंत में एक भयानक कार हादसा हो गया था, जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई और अब वह अपने आप को गंभीर चोटों से रिकवर कर रहे हैं। आईपीएल (IPL 2023) के मैच के दौरान उन्होंने अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को भी सपोर्ट किया और मैदान पर आकर उन्होंने पूरा समर्थन दिया। ऋषभ पन्त फ़िलहाल बैंगलोर में स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपने रेहाब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और इसी दौरान उन्होंने अंडर-16 उच्च प्रदर्शन शिविर में युवा बच्चों और खिलाड़ियों से मुलकात की है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ट्विटर के जरिये इस अहम खबर की जानकारी दी है और लिखा है कि, 'एनसीए बैंगलोर में अंडर -16 उच्च प्रदर्शन शिविर का हिस्सा रहे लड़कों को ऋषभ पंत के साथ क्रिकेट, जीवन, कड़ी मेहनत और बहुत कुछ विषयों पर बातचीत करने का अवसर मिला। इन युवा लड़कों के साथ बातचीत करने व इसके लिए समय निकालने पर ऋषभ पंत ने बहुत उदारता दिखाई है।'

आपको बता दें कि ऋषभ पन्त को घुटने में गंभीर चोट लगी थी जिसके लिए उनकी सर्जरी कामयाब रही और अब वह इसके उपचार के लिए नेशनल क्रिकेट अकादमी में रुके हुए हैं। इस गंभीर हादसे के बाद ऋषभ पन्त आईपीएल 2023 से भी बाहर हो गए और कई अन्य सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाए थे। हाल ही में एक रिपोर्ट के अनुसार ऋषभ पन्त को अभी 5-6 महीने ठीक होने में लगेंगे जिसके चलते इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भी उनके खेलने पर संशय है। ऋषभ पन्त ने पिछले कई सालों से टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है और भारत व आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए न खेल पाना एक बड़ी परेशानी हुई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now