ऋषभ पन्त ने अपने देश के लोगों से की खास अपील, नीदरलैंड्स का उदाहरण देखते हुए कही बड़ी बात

Rahul
England v India - 2nd Vitality IT20
ऋषभ पन्त आईपीएल 2024 में कर सकते हैं वापसी

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त पिछले 1 साल से ज्यादा समय से क्रिकेट मैदान से दूर हैं। साल 2022 के अंत में वह एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। ऋषभ पन्त को घुटने की सर्जरी से भी गुजरना पड़ा था और पिछले कई महीनों से वह अपने रिहैब पर हैं। ऋषभ पन्त ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो देख अपने देश के लोगों से भी खास अपील की है।

दरअसल, ट्विटर पर एक वीडियो में यह दिखाया गया था कि नीदरलैंड्स में लोग किस प्रकार एक एम्बुलेंस को रास्ता देते हैं और अपनी गाड़ियों व खुद साइड में हटकर खड़े हो जाते है। इस वीडियो को देख ऋषभ पन्त ने भी भारतवासियों से उम्मीद जताई है कि वह भी ऐसा करें वीडियो के नीचे कमेन्ट करते हुए। ऋषभ पन्त ने लिखा कि, 'मुझे उम्मीद है कि भारत में भी लोग एम्बुलेंस के लिए ऐसा ही करेंगे। आप नहीं जानते होंगे कि केवल एम्बुलेंस को रास्ता देकर कितने लोगों की जान बचाई जा सकती है। हम केवल एम्बुलेंस को रास्ता देकर व्यक्तिगत रूप से यह पहल कर सकते हैं और लोगों की जान बचा सकते हैं। उन लोगों को धन्यवाद जो पहले से ही ऐसा कर रहे हैं।'

ऋषभ पन्त खुद एक हादसे का शिकार हुए थे उस दौरान दो युवा लड़कों ने उनकी जान बचाई थी और उन्हें तुरंत अस्पताल लेकर गए थे। ऋषभ पन्त ने अपनी स्थिर हालत में उन दोनों युवाओं का धन्यवाद किया था और लोगों को बताया था कि कैसे इन युवाओं ने उनकी कठिन समय पर मदद की थी।

मैदान पर ऋषभ पन्त वापसी आईपीएल 2024 में देखने को मिल सकती है। फ़िलहाल वह अपनी फिटनेस को लेकर लगातार मेहनत कर रहे हैं और उम्मीद की जा सकती है कि वह आईपीएल से पहले कुछ घरेलू मुकाबलों में भी खेलते नजर आये।

Quick Links

Edited by Rahul