IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेगा ये खिलाड़ी, विकेटकीपिंग को लेकर चौंकाने वाला फैसला

दिल्ली कैपिटल्स (Photo Credit - IPLT20)
दिल्ली कैपिटल्स (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2024 (IPL) के आगाज से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कप्तानी और विकेटकीपिंग को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। इस सीजन वापसी कर रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इसका ऐलान खुद दिल्ली कैपिटल्स के ऑनर पार्थ जिंदल ने किया है। हालांकि पंत से विकेटकीपिंग नहीं कराई जाएगी और वो केवल एक बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे।

ऋषभ पंत का पिछले साल एक्सीडेंट हो गया था और इसी वजह से वो अभी तक मैदान में वापसी नहीं कर पाए हैं। हालांकि उनके आईपीएल 2024 में खेलने की उम्मीद है। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कहा गया है कि पंत आईपीएल 2024 का हिस्सा होंगे। वहीं पंत इस वक्त आईपीएल में वापसी की तैयारियों में जुटे हुए हैं। उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो लंबे समय के बाद विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते हुए दिख रहे हैं।

ऋषभ पंत पहले सात मैचों में नहीं करेंगे विकेटकीपिंग

हालांकि ऋषभ पंत के आईपीएल के दौरान विकेटकीपिंग करने की संभावना कम ही है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक पार्थ जिंदल ने कहा,

ऋषभ पंत बैटिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं और दौड़ भी लगा रहे हैं। उन्होंने विकेटकीपिंग करना शुरु कर दिया है और आईपीएल तक उनके पूरी तरह से फिट हो जाने की उम्मीद है। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि ऋषभ आईपीएल में खेलेंगे और पहले मैच से ही टीम की कप्तानी करेंगे। पहले सात मैचों में हम उन्हें सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खिलाएंगे। इसके बाद जिस तरह से उनकी बॉडी रिएक्ट करेगी उसी हिसाब से हम आगे फैसला लेंगे।

वहीं पार्थ जिंदल ने टीम के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्ट्जे को लेकर भी बड़ा अपडेट दिया। उन्होंने उम्मीद जताई है कि नॉर्ट्जे आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के पहले मुकाबले तक फिट हो जाएंगे। इसके अलावा झाय रिचर्डसन शुरुआती मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और हैरी ब्रूक छठे नंबर पर खेलेंगे। दिल्ली को अपना पहला मैच 23 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलना है।

Quick Links