दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ने ICC Cricket World Cup 2023 के लिए 'बेबी एबी' के चयन का किया समर्थन

Photo Courtesy: sacricketmag.com
Photo Courtesy: sacricketmag.com

इस साल अक्टूबर में भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी रोबिन पीटरसन (Robin Peterson) ने युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेवीस (Dewald Brevis) का समर्थन किया है। पीटरसन ने ब्रेविस को अद्वितीय प्रतिभा के रूप में वर्णित किया है।

पीटरसन का ये बयान एमलसी में उनके द्वारा एमआई न्यूयॉर्क की तरफ से खेली 41 गेंदों में 57 रनों की मैच जिताऊ पारी के बाद आया। ब्रेवीस ने ये ताबड़तोड़ पारी एलिमिनेटर मुकाबले में वॉशिंगटन फ्रीडम के खिलाफ खेली थी और इस मैच में अपनी टीम को 16 रनों से विजय बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

हां वो विश्व कप खेलने भारत जा सकते हैं - रोबिन पीटरसन

पीटरसन ने ब्रेविस का समर्थन उस खबर के बाद दिया जिसमें कहा गया है कि ब्रेविस को 3 रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर दक्षिण अफ्रीका की वर्ल्ड कप टीम में चुना जाएगा। पीटरसन ने आईओएल. को.जा से बात करते हुए कहा,

क्या वह विश्व कप में जा सकते हैं? बिल्कुल, मुझे लगता है कि वह जा सकते हैं। लोगों को आवश्यकता नहीं है कि वे वहां जाने से पहले बहुत सारी क्रिकेट खेलें हो। मैं मतलब एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर की बात कर रहा हूँ जो फील्डिंग कर सकता है, लेग स्पिन गेंद डाल सकता है और जिसके पास भारतीय परिस्थिति में स्पिन को खेलने का शक्तिशाली गेम भी हो।

एमआई न्यूयॉर्क के हेड कोच ने आगे ब्रेविस की प्रतिभा को अद्वितीय बताया और कहा,

डेवाल्ड की प्रतिभा अद्वितीय है। उसने मुख्यत: हमारे लिए एमएलसी के उस इलिमिनेटर को जीत लिया। आप अब देख सकते हैं कि उसका चरित्र उसकी प्रतिभा के साथ विकसित हो रहा है। जब वे दोनों एकत्र होंगे, तो हमें एक विशेष खिलाड़ी मिलेगा।

बता दें कि ब्रेविस ने एमएलसी 2023 के पहले सीजन में पांच मैचों में 41.25 की औसत से कुल 165 रन बनाए थे। ब्रेविस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अबतक अपना डेब्यू नहीं किया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now