Create
Notifications

रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल काउंटी XI के खिलाफ अभ्‍यास मैच में इस तरह हुए आउट

रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ऐसे आउट हुए
रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ऐसे आउट हुए
Vivek Goel
FEATURED WRITER

भारत और काउंटी XI के बीच मंगलवार को डरहम में तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच शुरू हुआ। भारतीय टीम पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी और रोहित शर्मा कोई प्रभाव नहीं जमा सके। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 33 गेंदों में 9 रन बनाए। वह पुल शॉट खेलने की फिराक में अपना विकेट गंवा बैठे।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज लिंडन जेम्‍स की गेंद उम्‍मीद के मुताबिक उठी नहीं, लेकिन रोहित शर्मा पोजीशन में आ चुके थे तो पुल शॉट खेल दिया। उनके बल्‍ले के ऊपरी किनारा लगकर गेंद मिडविकेट के ऊपर से गई।

जैक कार्सन ने मिडविकेट से दौड़ लगाते हुए शानदार कैच पकड़ा, जिसने 1983 विश्‍व कप में कपिल देव के कैच की यादें ताजा कर दी। कपिल देव ने 1983 विश्‍व कप फाइनल में मिडविकेट से दौड़कर विव रिचर्ड्स का कैच पकड़ा था।

रोहित शर्मा इस तरह आउट हुए:

रोहित शर्मा अभ्‍यास मैच में भारतीय टीम की कप्‍तानी भी कर रहे हैं। वह कम समय क्रीज पर रहे, लेकिन अच्‍छी लय में नजर आ रहे थे। उन्‍होंने शुरूआत में क्रीज पर जमने का समय लिया और ज्‍यादातर गेंदें बैकफुट पर जाकर खेली। रोहित शर्मा ने अपने जोड़ीदार मयंक अग्रवाल को उनके शॉट्स खुलकर खेलने का मौका दिया।

रोहित शर्मा ने आवेश खान की गेंद पर लेग साइड में बाउंड्री जमाकर अपना खाता खोला। इसके बाद अगले ओवर में उन्‍होंने खूबसूरत ऑन ड्राइव लगाकर चार रन हासिल किए। भले ही छोटी पारी से रोहित शर्मा का विश्‍वास बढ़ा होगा, लेकिन अनुभवी बल्‍लेबाज को बड़ी पारी खेलने की जरूरत है।

रोहित शर्मा के बाद मयंक अग्रवाल भी जल्‍दी आउट हुए

मयंक अग्रवाल भी ज्‍यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और शर्मा के आउट होने के बाद जल्‍द ही वो भी पवेलियन लौट गए। कर्नाटक के बल्‍लेाज ने सकारात्‍मक बल्‍लेबाजी की और 28 रन की अपनी पारी में 6 चौके जमाए। हालांकि, लिंडन जेम्‍स की गेंद वह ड्राइव जमाने गए, लेकिन उनके बल्‍ले और पैड के बीच बड़ा अंतर था, जहां से गेंद गुजरी और स्‍टंप ले उड़ी।

जेम्‍स ने एकदम सही अंदाज में भारतीय ओपनर्स को अपना शिकार बनाया। उन्‍होंने रोहित शर्मा को बाउंसर डालकर हैरान किया और मयंक अग्रवाल की लगातार परीक्षा ली।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now