रोहित शर्मा अपने प्यारे कुत्ते की डेथ एनिवर्सरी पर हुए भावुक, साझा की खास तस्वीर 

Neeraj
Photo Courtesy: Ritika Sajdeh Instagram
Photo Courtesy: Ritika Sajdeh Instagram

भारतीय टीम (Team India) रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में अफगानिस्तान (IND vs AFG) को तीन मैचों की टी20 सीरीज में चुनौती देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 2024 में भारतीय टीम की ये पहली घरेलू सीरीज होगी। सीरीज के आगाज से पहले रोहित शर्मा थोड़े भावुक नजर आये, क्योंकि आज उनके पालतू कुत्ते मग्गो को गुजरे एक साल हो गया। पिछले साल 9 जनवरी को उसका निधन हुआ था और हिटमैन अपने कुत्ते के काफी करीब थे।

मंगलवार को दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी साझा की। इस तस्वीर में वो अपने कुत्ते को गौर से देखते नजर आ रहे हैं जो खिड़की के पास खड़ा हुआ है। स्टोरी के कैप्शन में उन्होंने लिखा,

तुम्हारी याद आती है मेरे मग्गो।
रोहित शर्मा की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट
रोहित शर्मा की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट

गौरतलब है कि रोहित शर्मा टीम इंडिया के उन क्रिकेटरों में से एक हैं, जिन्हें डॉग्स पालना पसंद है। मग्गो बचपन से रोहित शर्मा के परिवार के साथ रहा था और वो उनकी परिवार का अहम हिस्सा था। उसकी मौत के बाद रितिका ने भी सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट शेयर किया करते हुए लिखा था,

कल का दिन हमारे लिए सबसे मुश्किलों दिनों में से एक रहा। हमने अपने प्यार को अलविदा कह दिया। आप सबसे अच्छे फर बेबी थे। मेरा पहला प्यार, मेरा पहला बच्चा। जब तक दूसरी बार हमारी मुलाकात नहीं हो जाती है हमारी जिंदगी में हमेशा कम जादू रहेगा।

वहीं, अगर क्रिकेट की बात करें तो जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये टीम इंडिया की आखिरी टी20 सीरीज है जिसमें मेन इन ब्लू कुछ प्रयोग करती नजर आ सकती है।

इस सीरीज में रोहित शर्मा के पास भी एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। अगर इस सीरीज में वो पांच छक्के लगा लेते हैं, तो T20I फॉर्मेट में रोहित बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित बतौर कप्तान अब तक इस फॉर्मेट में 82 छक्के लगा चुके हैं। बतौर कप्तान T20I में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड इयोन मोर्गन (85 छक्के) के नाम दर्ज है।

Quick Links

Edited by Rahul