Asia Cup 2023 जीतने के बाद रोहित शर्मा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, जमकर की इन खिलाड़ियों की तारीफ

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

एशिया कप (Asia Cup 2023) शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की वर्ल्ड कप तैयारियों पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे थे, लेकिन अब टीम इंडिया (Team India) ने उन सभी सवालों के जवाब दे दिए हैं। भारत ने एकतरफा अंदाज में एशिया कप जीतकर वर्ल्ड कप के लिए दुनियाभर की सभी टीमों को एक कड़ी चेतावनी दे दी है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व ने इस टूर्नामेंट के सुपर-4 राउंड में भारत ने पाकिस्तान को एकतरफा तरीके से मैच जीता, और फिर फाइनल में श्रीलंका को सिर्फ 50 रनों पर ऑल-आउट करके 263 गेंद शेष रहते 10 विकेट से मैच जीत लिया और एशिया कप की विजेता बन गई। अपनी टीम के इस शानदार प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि,

"यह बड़ा शानदार प्रदर्शन था। फाइनल मैच में इस तरह से खेलना (टीम का) मानसिक चरित्र दर्शाता है। आज गेंद से कमाल की शुरुआत हुई और फिर बल्ले से एक अच्छी फिनिश भी हुई। मैं स्लिप में खड़ा था, जिससे हमें गर्व हो रहा था। हमारे सीमर्स ने काफी कड़ी मेहनत की है। वह अपने पर बिल्कुल अडिग रहते हैं। यह देखकर अच्छा लगा। ऐसा प्रदर्शन काफी समय तक याद रहता है। मैंने सोचा नहीं था कि इतना अच्छा प्रदर्शन होगा।"

रोहित ने अपने टीम के प्रदर्शन पर दी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम के कप्तान ने आगे कहा कि,

"सिराज को इसका श्रेय जाता है। काफी कम तेज गेंदबाज ऐसे होते हैं, जो पिच से भी और हवा में भी गेंद को स्विंग करा पाते हैं। इसके अलावा टीम के और भी लड़कों ने अलग-अलग चरणों में अपना काम बखूबी किया है। उन सभी ने अपनी-अपनी भूमिका अदा की है।"

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि,

"हमें इस सीरीज में काफी सकारात्मक चीजें मिली हैं। ऐसे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ना अच्छा है। पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हम दबाव में थे, और 4 विकेट खो चुके थे, लेकिन फिर हार्दिक और इशान ने दबाव में बल्लेबाजी करके हमें एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। उसके बाद केएल राहुल और विराट का शतक देखना काफी शानदार था। शुभमन गिल भी शानदार फॉर्म में हैं। उनमें बल्लेबाजी का कीड़ा है। उन्हें बल्लेबाजी करते रहना पसंद है और वो चीज हमारी टीम के लिए काफी अच्छा काम करती है। कई खिलाड़ियों ने विभिन्न चरणों में टीम को दबाव की स्थिति से बाहर निकाला है।"

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now