'रोहित शर्मा जिस समय और जैसे आउट हुए, उससे काफी निराश होंगे'

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

वीवीएस लक्ष्‍मण ने कहा कि रोहित शर्मा न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के दूसरे दिन जिस तरह और जिस समय आउट हुए, उससे काफी निराश होंगे। पहले बल्‍लेबाजी के आमंत्रण पर भारतीय टीम को रोहित शर्मा (34) और शुभमन गिल (28) ने दमदार शुरूआत दिलाई व पहला घंटा क्रीज पर बिताया।

हालांकि, जब लगा कि रोहित शर्मा क्रीज पर जम गए हैं तभी काइल जेमिसन की गेंद पर वह स्लिप में कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। वीवीएस लक्ष्‍मण को रोहित शर्मा के खेलने के तरीके से कोई ऐतराज नहीं था और उन्‍होंने बताया कि कैसे आक्रामक खिलाड़ी होने के बावजूद हिटमैन ने संभलकर अपनी पारी आगे बढ़ाई।

स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में लक्ष्‍मण ने कहा, 'रोहित शर्मा ने ओपनर के रूप में शानदार काम किया है। वह आक्रामक खेलते हैं, लेकिन आज उन्‍होंने अपनी पारी संभलकर आगे बढ़ाई। रोहित को आक्रमकता व सावधानी पूर्वक खेलते हुए देखना अच्‍छा लगा, लेकिन जिस तरह और जिस समय वह आउट हुए, उससे वो खुद निराश होंगे।'

काइल जेमिसन ने रोहित शर्मा के बल्‍ले का बाहरी किनारा लगाने में सफलता हासिल की और तीसरी स्लिप में टिम साउदी ने दाएं ओर डाइव लगाते हुए शानदार कैच लपका। कुछ समय बाद नील वेगनर ने शुभमन गिल को विकेटकीपर वॉटलिंग के हाथों कैच आउट कराकर भारत को दूसरा झटका दिया।

याद नहीं कि इन दोनों से बेहतर कोई ओपनर्स शॉर्ट गेंदों का सामना कर पाते थे: नासिर हुसैन

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान नासिर हुसैन ने दोनों भारतीय ओपनर्स से काफी प्रभावित नजर आए। हुसैन ने कहा, 'मैं बस ट्वीट करने ही वाला था कि इंग्‍लैंड की परिस्थितियों में भारतीय ओपनर्स (रोहित शर्मा और शुभमन गिल) शानदार पारी खेल रहे हैं, लेकिन दोनों आउट हो गए। दोनों ने खूबसूरती से बल्‍लेबाजी की। मुझे याद नहीं कि भारत के पास कभी ऐसे ओपनर्स रहे, जो शॉर्ट गेंदों का सामना इन दोनों से बेहतर तरीके से करते थे।'

भारतीय टीम की कोशिश 300 से ज्‍यादा का स्‍कोर करने की होगी ताकि मैच पर अपनी पकड़ मजबूत बना सके। न्‍यूजीलैंड ने चार तेज गेंदबाज खिलाए हैं, जिसके सामने भारत के लिए ऐसा कर पाना किसी चुनौती से कम नहीं है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel