Create
Notifications

आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज में गेंदबाजी करते दिख सकते हैं रॉस टेलर, कप्तान टॉम लैथम ने दिया बड़ा बयान

New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 3
New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 3
Neeraj
visit

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंतिम पड़ाव पर हैं। 29 मार्च से नीदरलैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज टेलर के लिए आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज होने वाली है। इस सीरीज के बाद टेलर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान टॉम लैथम ने कहा है कि वह दिग्गज बल्लेबाज को एक शानदार विदाई देने की कोशिश करेंगे।

लैथम का कहना है कि जिस तरह टेलर ने अपने टेस्ट करियर का अंत किया था उसी तरह वह उनके वनडे करियर का भी अंत करवाना चाहेंगे। आपको बता दें कि टेलर ने अपनी आखिरी टेस्ट पारी में बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए विकेट लिया था। लैथम ने कहा,

फिलहाल मैं निश्चित नहीं हूं कि मैं सीरीज के दौरान उनको गेंद दूंगा या नहीं, लेकिन मैं पूरी तरह से मना नहीं कर सकता। लंबे समय से टेलर तीनों फॉर्मेट में हमारी टीम के लिए अहम खिलाड़ी रहे हैं। कुछ महीनों पहले ही उन्होंने अपने टेस्ट करियर का अंत किया है। वह रिटायरमेंट की ओर देख रहे हैं और हम उन्हें एक शानदार फेयरवेल देना चाहेंगे।

नीदरलैंड का न्यूजीलैंड दौरा एकमात्र टी20 मैच के साथ शुरु होगा जिसे 25 मार्च को खेला जाएगा। वनडे सीरीज का पहला मैच 29 मार्च को खेला जाएगा। सीरीज के अन्य दो मुकाबले 02 अप्रैल और 04 अप्रैल को खेले जाने हैं।

शानदार रहा है टेलर का अंतरराष्ट्रीय करियर

टेलर ने अपना टेस्ट करियर 112 मैचों में 7683 रन बनाने के साथ खत्म किया है। वनडे क्रिकेट में वह अब तक 233 मैचों में 8581 रन बना चुके हैं। टेस्ट में 19 और वनडे में 21 शतक लगा चुके टेलर इन दोनों फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले कीवी बल्लेबाज हैं।

102 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1909 रन बनाने वाले टेलर तीनों फॉर्मेट में 100 या उससे अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी हैं।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now