SA vs AUS : विश्व कप से पहले चोटिल हुआ ऑस्ट्रेलिया का प्रमुख ऑलराउंडर, विकेटकीपर बल्लेबाज को मिली जगह

Australia v Ireland - ICC Men
ग्लेन मैक्सवेल की जगह मैथ्यू वेड को शामिल किया गया

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (SA vs AUS) इस वक्त दक्षिण अफ्रीका (South Arica) के दौरे पर गई हुई है, जहां उन्हें 3 टी20 और 5 वनडे मैच खेलने है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त से होगी, लेकिन उससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका लग गया है। ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) चोटिल हो गए हैं, और अब उनकी जगह मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को दक्षिण अफ्रीका बुलाया गया है।

मैक्सवेल को डरबन में टीम के पहले ट्रेनिंग सेशन के दौरान बाएं टखने में चोट लग गई। हालांकि, उनकी चोट मामूली बताई जा रही है, लेकिन फिर भी, अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप के मद्देनजर उन्हें रिकवरी करने के लिए भेज दिया गया है।

मैक्सवेल की जगह आए मैथ्यू वेड

मैक्सवेल अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए टी20 सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरा छोड़ने वाले थे। ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि मैक्सवेल अपने पहले बच्चे के जन्म और अपनी मामूली चोट से उबरने के बाद भारत में विश्व कप से पहले होने वाली वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम से मिल जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता टोनी डोडेमाडे ने कहा,

"हम एहतियाती रुख अपना रहे हैं, क्योंकि ग्लेन अगले सप्ताह किसी भी स्थिति में घर जाने ही वाले थे। हम ग्लेन की रिकवरी पर नज़र रखेंगे ताकि वह विश्व कप से पहले भारत में तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहें।"

बहरहाल, दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए ग्लेन मैक्सवेल की जगह मैथ्यू वेड टीम में शामिल होने जा रहे हैं। वेड ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप के बाद संभावित अंतरराष्ट्रीय संन्यास की संभावना जताई थी, लेकिन बाद में वह इससे पीछे हट गए थे। चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने मैक्सवेल की जगह वेड के जुड़ने के बाद कहा,

"हमें पूरी उम्मीद है कि [वेड] विश्व कप के बाद भारतीय टी20 सीरीज के लिए टीम में वापस आएंगे। वहीं जोश (इंगलिस) को मौका देने का यह शानदार मौका था, जो कई फॉर्मेट्स में कई बार दौरों पर रहा है, लेकिन उसे खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला है।"

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज के लिए युवा जोश इंगलिश, और वनडे फॉर्मेट के लिए एलेक्स कैरी को अपना विकेटकीपर चुना है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now