SA vs IND : बिना टॉस हुए पहला टी20 मैच हुआ रद्द, बारिश बनी दुश्मन

Rahul
South Africa India Cricket
दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा मुकाबला 12 दिसंबर को खेला जाएगा

डरबन के किंग्समीड के स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका और भारत (SA vs IND) के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बिना टॉस हुए रद्द हो गया है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद दक्षिण अफ़्रीकी टीम पहली बार मैदान पर मुकाबला खेलने उतरती, तो टीम इंडिया भी ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से टी20 सीरीज हराने के बाद मैदान पर नजर आती लेकिन बारिश की वजह से यह मुकाबला नहीं हो पाया।

डरबन के बाद टीम इंडिया अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12 दिसंबर को सेंट जॉर्जस पार्क में दूसरा मुकाबला खेलेगी। और सीरीज का अंतिम मुकाबला जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स मैदान पर खेल जाएगा। भारत के लिए इस मुकाबले में शुभमन गिल, रविन्द्र जडेजा वर्ल्ड कप के बाद वापसी करते लेकिन बारिश ने मुकाबले में खलल डाल दिया।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम

यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर।

SA vs IND टी20 अंतरराष्ट्रीय में हेड-टू-हेड

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच अभी तक 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले आयोजित हुए है जिसमें टीम इंडिया ने 13 और 10 दक्षिण अफ्रीका के नाम रहे है जबकि 2 मुकाबले बिना नतीजे के रहे। दक्षिण अफ्रीका के मैदानों पर दोनों टीमों के बीच 8 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें भारतीय टीम ने 5 और प्रोटियाज ने 2 मुकाबले जीते है। पिछली बार प्रोटियाज की सरजमीं पर हुई 3 मैचों की टी20 श्रृंखला को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था।

Quick Links

Edited by Rahul