Create

'वेंकटेश अय्यर से सलामी बल्लेबाजी करवाओ', पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने 4 बड़े बदलाव करने की सलाह दी

Rahul
संजय मांजरेकर ने वेंकटेश अय्यर को सलामी बल्लेबाज के विकल्प के रूप में चुना है
संजय मांजरेकर ने वेंकटेश अय्यर को सलामी बल्लेबाज के विकल्प के रूप में चुना है

पार्ल के बोलैंड पार्क में हुए पहले दो एकदिवसीय मैचों में टीम इंडिया (Team India) को मेजबान दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ करारी हार मिली है। दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है और सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला कैपटाउन में खेला जायेगा। टीम इंडिया के पास इस मुकाबले में कुछ खोने के लिए नहीं है, जिसके चलते इस मैच में कई बदलाव देखने को मिल सकते है। लेकिन टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा क्रिकेट विशेषज्ञ संजय मांजरेकर ने चार अहम बदलावों की सलाह दी है और साथ ही वेंकटेश अय्यर को सलामी बल्लेबाज के विकल्प के रूप में चुना है।

संजय मांजरेकर ने ESPNcricinfo से बातचीत करते हुए कहा कि, 'बल्लेबाजी क्रम में सूर्यकुमार यादव को शामिल किया जाना चाहिए। हमने शिखर धवन को देखा है, वह बड़े मैचों के लिए एक बेहतरीन विकल्प हैं और उन्होंने अच्छी फॉर्म भी दिखाई है, तो आप उन्हें आराम दे सकते हैं। मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव को फिट करने के लिए वेंकटेश अय्यर के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर को आना चाहिए। मैंने उन्हें श्रीलंका में देखा है और उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, इसलिए आपको उन्हें एक मौका देना चाहिए।'

इन दो बदलावों के आलावा गेंदबाजी में भी संजय मांजरेकर ने अहम सुझाव देते हुए कहा कि, 'अगर आप जसप्रीत बुमराह को थोड़ा आराम देना चाहते हैं, तो आप प्रसिद्ध कृष्णा या मोहम्मद सिराज की ओर देख सकते हैं और अश्विन के स्थान पर जयंत यादव को शामिल किया जा सकता है। अश्विन और जयंत यादव दोनों 10 ओवरों की गेंदबाजी करते हैं, लेकिन जयंत यादव बल्लेबाजी से भी प्रदर्शन दिखाने में सक्षम हैं।

संजय मांजरेकर टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा या मोहम्मद सिराज और जयंत यादव को आखिरी वनडे मुकाबले के लिए खेलता देखना चाहते हैं। उनके अनुसार यह सभी खिलाड़ी शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और आर अश्विन के स्थान पर शामिल होने चाहिए।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment