SA vs IND: ऋतुराज गायकवाड़ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा वनडे क्यों नहीं खेल रहे हैं? BCCI ने बताई बड़ी वजह

South Africa India Cricket
ऋतुराज गायकवाड़ को उंगली में लगी चोट

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पार्ल के बोलैंड पार्क में हो रहा है। इस मुकाबले में अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया है। भारत को इस मैच में एक बड़ा झटका ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के रूप में लगा है। दरअसल, चोट के कारण सलामी बल्लेबाज इस मैच से बाहर हो गया है। बीसीसीआई (BCCI) ने उनके चोट को लेकर अपडेट भी जारी किया है।

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से भारत के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की चोट के बारे में अपडेट देते हुए बताया कि, ‘गायकवाड़ को दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान रिंग फिंगर में चोट लगी थी। ऋतुराज गायकवाड़ इस चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। वह फिलहाल बीसीसीआई के मेडिकल टीम के निगरानी में है।‘

बीसीसीआई के इस अपडेट से यह साफ हो गया है कि ऋतुराज गायकवाड़ को दूसरे मैच में फील्डिंग के दौरान जो उंगली में चोट लगी थी वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाई है। बीसीसीआई द्वारा दी गए अपडेट पर फैंस भी लगातार प्रतिक्रियांए दे रहे हैं और उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

आपको बता दें कि ऋतुराज का बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है। गायकवाड़ का बल्ला वनडे सीरीज के दो मुकाबलों में शांत रहा हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। टी20 सीरीज में गायकवाड़ ने तूफानी शतक भी लगाया था। ऐसे में उनकी फॉर्म को देखते हुए भारतीय टीम को उनकी कमी जरूर खलेगी।

अब फैंस यही उम्मीद कर रहे हैं कि गायकवाड़ जल्द से जल्द पूरी तरह से फिट हो जाए क्योंकि वह अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी भारतीय दल का हिस्सा हैं। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि वह कितनी जल्दी खुद को फिट कर पाते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul