SA vs IND: डीन एल्गर ने भारत के खिलाफ सीरीज के बाद दिया बड़ा बयान, सिर्फ दो मैच होने पर जताई असंतुष्टि

Australia v South Africa - Third Test: Day 2
डीन एल्‍गर ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) को केप टाउन में भारत (India Cricket Team) के हाथों दूसरे व अंतिम टेस्‍ट में सात विकेट की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही। याद दिला दें कि दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में पहला टेस्‍ट एक पारी और 32 रन से जीता था।

न्‍यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका की हार के बाद कप्‍तान डीन एल्‍गर ने कहा कि यह सीरीज तीन मैचों की होती तो बेहतर रहता। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट सबसे कम 642 गेंदों में समाप्‍त हुआ। भारतीय टीम ने 79 रन का लक्ष्‍य तीन विकेट खोकर हासिल किया। यह भारत की केप टाउन में पहली टेस्‍ट जीत भी रही।

डीन एल्‍गर ने मैच के बाद कहा कि उन्‍हें अपनी विदाई सीरीज में किए प्रदर्शन पर गर्व है। उन्होंने साथ ही कहा कि तीन मैचों की सीरीज बेहतर रहती। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी घरेलू जमीन पर भारत के खिलाफ एक भी टेस्‍ट सीरीज नहीं गंवाने का रिकॉर्ड बरकरार रखा है।

एल्‍गर ने कहा, 'मैं इस मैच में ज्‍यादा बेहतर प्रदर्शन करना चाहता था। मैंने सेंचुरियन में जैसा प्रदर्शन किया, उस पर गर्व है। टीम की जीत में योगदान देना अच्‍छा लगता है। पूरी सीरीज में चुनौतीपूर्ण स्थितियां रहीं। अगर यह तीन मैचों की सीरीज होती तो बेहतर रहता।'

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ प्‍लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड हासिल करने के बाद डीन एल्‍गर ने मजाकिया लहजे में कहा कि वो खुश हैं कि उन्हें भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का दोबारा सामना नहीं करना पड़ेगा। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज एल्‍गर ने दो मैचों की सीरीज में कुल 201 रन बनाए और वो सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा, 'आप खुद को चुनौती देना चाहते हैं। बुमराह वर्ल्‍ड क्‍लास गेंदबाज हैं। वो इस अवॉर्ड के हकदार हैं। आप अपने आप को आगे धकेलना चाहते हैं। खुश हूं कि अब इन लड़कों की गेंदबाजी का सामना नहीं करना पड़ेगा। यादगार लम्‍हें। हम बहुत आगे आ गए हैं। इन खिलाड़‍ियों के खिलाफ खेलने का आभारी हूं। बहुत अच्‍छी यादे हैं। मैंने 2012 में अपनी टेस्‍ट कैप हासिल की और पूरे करियर के दौरान इसके साथ केवल एक सीरीज नहीं खेली। इस कैप की विशेष जगह है। सिर्फ जिम्‍मेदारी के समय बाहर निकलती थी। अब यह पूरी हो चुकी है।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment