Create
Notifications

वेंकटेश अय्यर ने की गजब की फील्डिंग, डायरेक्ट हिट से रन आउट हुआ दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज

अय्यर की इस बेहतरीन फील्डिंग से मार्करम की पारी 4 रनों पर समाप्त हो गई
अय्यर की इस बेहतरीन फील्डिंग से मार्करम की पारी 4 रनों पर समाप्त हो गई
Rahul
visit

पार्ल के बोलैंड पार्क में चल रहे दक्षिण अफ्रीका और भारत (SA vs IND) के बीच पहले वनडे मुकाबले में मेजबान टीम (South Africa) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया (Team India) के सामने मजबूत स्कोर खड़ा किया है। कप्तान टेम्बा बवुमा (Tamba Bavuma) और रैसी वैन डर डुसेन (Rassie Van der Dussen) ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारियां खेल टीम को 296/4 के बड़े स्कोर तक पहुँचाया। लेकिन इससे पहले मेजबान टीम मुश्किल में तब नजर आये जब तीन विकेट जल्दी गँवा दिए, जिसमें एक विकेट रन आउट के रूप में एडेन मार्करम (Aiden Markram) का गिरा।

टीम इंडिया की तरफ से डेब्यू कर रहे वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने डायरेक्ट हिट मारते हुए मार्करम को पवेलियन की राह दिखाई और एकदिवसीय फॉर्मेट में अपना बेहतरीन आगाज़ किया। दरअसल, यह लम्हा हमें पारी के 18वें ओवर में देखने को मिला, जब एडेन मार्करम ने मिड ऑफ़ की दिशा में शॉट खेला और एक रन चुराने के चक्कर में वह गेंदबाजी छोर पर भागे। लेकिन मिड ऑफ़ पर खड़े वेंकटेश अय्यर ने जल्दी से गेंद को पकड़ा और डायरेक्ट स्टंप्स पर फेंका। अय्यर की इस बेहतरीन फील्डिंग से मार्करम की पारी 4 रनों पर समाप्त हो गई।

टीम इडिया के लिए वेंकटेश अय्यर ने वनडे फॉर्मेट में भी किया डेब्यू

पिछले साल हुए आईपीएल (IPL) के दूसरे चरण में वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से सलामी बल्लेबाजी करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया और टीम को फाइनल तक पहुँचाया। उन्हें इस शानदार बल्लेबाजी का तोहफा भी मिला जब उन्होंने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया। वेंकटेश अय्यर को एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। इसलिए उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में भी डेब्यू करने का मौका मिला है। वेंकटेश अय्यर ने हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी में लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए दो शतक भी जड़े थे।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now